Top
Home > विदेश > जापान में हमलावर ने चाकू से किया हमला, 3 की मौत, 16 घायल

जापान में हमलावर ने चाकू से किया हमला, 3 की मौत, 16 घायल

जापान में हमलावर ने चाकू से किया हमला, 3 की मौत, 16 घायल

टोक्यो| जापान के शहर कावासाकी में एक शख्स द्वारा चाकू से किए गए ताबड़तोड़ हमले में एक छात्रा और एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 16 अन्य घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर ने खुद पर भी चाकू से हमला कर लिया और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मृत छात्रा और 14 अन्य घायल कैरिटास एलीमेंट्री स्कूल (एक निजी कैथोलिक स्कूल) के विद्यार्थी हैं। उम्र के पांचवें दशक में माने जा रहे संदिग्ध के दोनों हाथों में चाकू था। उसने खुद की गर्दन पर वार करने से पहले पीड़ितों को चाकू से गोद दिया। क्योडो न्यूज के मुताबिक, अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई।

कानागावा प्रांत के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घटना उस समय हुई जब पीड़ित नोबोरिटो स्टेशन के पास टामा वार्ड के स्टॉप पर स्कूल बस का इंतजार कर रहे थे। अधिकारियों को घटनास्थल पर दो चाकू मिले हैं जो हमले में इस्तेमाल किए गए मालूम पड़े।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके को बताया, "मैंने सुबह में दमकल की गाड़ियों की आवाज सुनी और देखा कि खून से लथपथ एक व्यक्ति जमीन पर पड़ा हुआ था।" उसने कहा, "मैंने एलीमेन्ट्री स्कूल के कई बच्चों को एक स्कूल बस स्टॉप के पास जमीन पर पड़ा देखा। स्कूली बैग चारों ओर बिखरे हुए थे।"

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "मैंने खून से लथपथ एक अन्य शख्स को स्कूल के बस स्टॉप के पास एक नगरपालिका द्वारा संचालित बस स्टॉप पर जमीन पर पड़ा देखा।" शख्स की मौत की पुष्टि हो गई है। सीएनएन के मुताबिक, बड़े पैमाने पर लोगों पर चाकू से हमला करने की घटना जापान में कम ही देखने को मिलती है और यह घटना राष्ट्रीय सुर्खियों में है।

2016 में जापान में विकलांग लोगों की देखभाल के लिए बने केयर होम में चाकू से हमले की घटना में 19 लोग मारे गए थे। घटना उस समय हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जापान के दौरे पर आए हुए हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी जनता पीड़ित परिवारों के प्रति शोकाकुल है।

Updated : 28 May 2019 8:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top