Top
Home > विदेश > इंडोनेशिया : लॉयन एयर यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 188 लोग थे सवार

इंडोनेशिया : लॉयन एयर यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 188 लोग थे सवार

इंडोनेशिया : लॉयन एयर यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 188 लोग थे सवार
X

जकार्ता/स्वदेश वेब डेस्क। इंडोनेशिया के जकार्ता में सोमवार सुबह लॉयन एयर का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें चालक दल के सदस्यों समेत 189 लोग सवार थे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, बोईंग 737 एमएएक्स जकार्ता हवाई अड्डे से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद रडार से गायब हो गया और जब चालक को जकार्ता लौटने की अनुमति दी गई तो यह जावा में समुद्र में गिर गया। इस विमान में 189 लोग सवार थे जिनमें तीन बच्चे और सात चालक दल के सदस्य भी शामिल हैं।

इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन बोर्ड के प्रमुख सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने ट्वीट कर कहा, "कारावांग के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए लॉयन एयर के विमान के कई टुकड़े बरामद किए गए हैं।

यह विमान दो महीने पहले ही लॉयन एयर को मिला था। जेटी 610 डड़ान का संपर्क जिस समय टूटा उस दौरान अचानक उसकी ऊंचाई में करीब 2000 फीट की कमी आई थी। विमान लापता होने के बाद से ही तलाशी अभियान जारी है, समुद्र के कुछ हिस्से में अभी विमान की कुर्सियां व अन्य हिस्सा मिलना भी शुरू हो गया है। बचाव दल के लोग विमान के और अवशेष खोजने में जुटे हुए हैं।

विदित हो कि इंडोनेशिया की लॉयन एयर की सेवा सस्ती है, लेकिन हाल वर्षों में इसके कई विमान दुर्घटनाग्रसत हुए हैं। साल 2013 में भी यहां एक बोइंग-737 विमान दुर्घटनाग्रसत हुआ था। इस हादसे में करीब 108 लोग मारे गए थे।

Updated : 2018-10-29T18:47:37+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top