Latest News
Home > विदेश > पीटीआई नेता का दावा, प्रधानमंत्री शहबाज के करीबी नेता को भारतीय कंपनी ने दी थी रिश्वत

पीटीआई नेता का दावा, प्रधानमंत्री शहबाज के करीबी नेता को भारतीय कंपनी ने दी थी रिश्वत

पीटीआई नेता का दावा, प्रधानमंत्री शहबाज के करीबी नेता को भारतीय कंपनी ने दी थी रिश्वत
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भी अब रिश्वत का मामला गर्मा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक करीबी नेता ने आरोप लगाया है कि मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पार्टी के एक नेता को भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाहिद खाकान अब्बासी ने एक भारतीय कंपनी से रिश्वत ली थी। उन्होंने कहा कि अब्बासी उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मंत्रिमंडल में पेट्रोलियम मंत्री के रूप में कार्यरत थे।

गिल का आरोप है कि खाकान अब्बासी ने 2017 में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री के रूप में टेलीग्राफिक ट्रांसफर के माध्यम से एक भारतीय कंपनी से 14 करोड़ रुपये हासिल किए थे। उन्होंने दावा किया कि उनके पास अब्बासी को किए गए सभी लेन-देन की रसीदें हैं। गिल ने कहा कि अब्बासी के बैंक खाते में तीन लेन-देन के जरिए एक दिसंबर 2016 और दो जनवरी 2017 को राशि जमा की गई थी। उन्होंने भारतीय कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया।

दो फर्जी मामले दर्ज

अपने ऊपर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 63 वर्षीय अब्बासी ने कहा कि उन पर कीचड़ उछालने के बजाय पूर्व सत्ताधारी दल को ठोस सबूतों के साथ उनके खिलाफ याचिका दायर करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीटीआई और उसकी चरित्र-हत्या ब्रिगेड चार साल तक सत्ता में रही, लेकिन उन्हें उनके खिलाफ कुछ भी ठोस नहीं मिला। पीएमएल-एन नेता ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पूर्व पीटीआई सरकार ने उनके खिलाफ दो फर्जी मामले दर्ज किए थे।

Updated : 2022-08-06T00:12:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top