Top
Home > विदेश > भारत ने मलेशिया को दी सलाह, आंतरिक मामलों पर न दें दखल

भारत ने मलेशिया को दी सलाह, आंतरिक मामलों पर न दें दखल

भारत ने मलेशिया को दी सलाह, आंतरिक मामलों पर न दें दखल

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को सख्त लहजे में कहा कि मलेशिया को भारत के आंतरिक मामलों पर तथ्यात्मक तौर पर गलत बयान देने से बचना चाहिए।

शुक्रवार को कुआलालंपुर समिट में शामिल होने आए मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर कहा था कि भारत में सब लोग 70 साल से साथ रहते आए हैं, ऐसे में इस कानून की आवश्यकता ही क्या थी।

विदेश मंत्रालय की ओर से इस पर आए सख्त बयान में कहा गया है कि मलेशिया के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामले पर बयान दिया है। भारत ने तीन देशों के प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को देश की जल्द नागरिकता देने का कानून बनाया है। इस कानून का देश के किसी नागरिक से कोई लेना-देना नहीं है और यह किसी भी धर्म के किसी भी भारतीय नागरिक को उसके अधिकारों से वंचित नहीं कर रहा है।

मंत्रालय ने कहा कि मलेशिया के प्रधानमंत्री का बयान तथ्यात्मक तौर पर गलत है। मलेशिया को भारत के आंतरिक मालमों पर बयान देने से बचना चाहिए।

नई दिल्‍ली। डीजल की कीमत में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी की गई, लेकिन पेट्रोल के भाव‍ स्थिर रहे। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने शनिवार को डीजल की कीमत में 17 से 21 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि, ओएमसी ने पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार राजधानी दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.63 रुपये, 77.29 रुपये, 80.29 रुपये और 77.58 रुपये प्रति लीटर है। चारो महानगरों में डीजल के भाव बढ़कर क्रमश: 66.54 रुपये, 68.95 रुपये, 69.80 रुपये और 70.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पेट्रोल 75.88 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 66.71 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि नोएडा में पेट्रोल 77.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.85 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है।

Updated : 20 Dec 2019 7:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top