Top
Home > विदेश > इमरान ने शी जिनपिंग से की मुलाकात

इमरान ने शी जिनपिंग से की मुलाकात

इमरान ने शी जिनपिंग से की मुलाकात
X

बीजिंग। चीन के तीन दिवसीय दौरे पर चल रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। दोनों नेताओं द्विपक्षीय और परस्पर हितों के मुद्दे पर चर्चा की। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

इमरान ने बैठक के बाद अपने सदाबहार दोस्त की जमकर तारीफ की और आर्थिक संकट के समय बिना शर्त मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। शी ने भी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान-चीन मित्रता पर प्रकाश डालने के लिए उनकी प्रशंसा की।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चीनी वित्तीय सहयोग को कभी नहीं भूलेंगे। इसी सहयोग की वजह से पाकिस्तान आर्थिक संकट से बाहर आ सका है।खान ने शी के साथ देश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की और चीन-पाकिस्तान आथिर्क गलियारे के निर्माण में चीनी समर्थन की प्रशंसा की।

समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, इमरान खान ने द्विपक्षीय संबंध और मजबूत करने के लिए कई समझौता ज्ञापनों पर भी दस्तखत किए। वह चीनी पीपल्स कांग्रेस के चेयरमैन से भी मुलाकात करेंगे। इससे पहले वह अपने चीनी समकक्ष ली केकियांग से भी मुलाकात की थी और परस्पर हितों के मुद्दों पर चर्चा की थी। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान ने अपना चीनी दौरा शी के भरत और नेपाल के दौरे से पहले किया है।

Updated : 9 Oct 2019 3:36 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top