Top
Home > विदेश > इमरान खान किसके विशेष विमान से पहुंचे अमेरिका

इमरान खान किसके विशेष विमान से पहुंचे अमेरिका

इमरान खान किसके विशेष विमान से पहुंचे अमेरिका
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपने सात दिवसीय दौरे पर शनिवार को अमेरिका पहुंच गए। हालांकि वह रियाद से सउदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ उनके विशेष विमान से वहां पहुंचे हैं। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र दुनिया न्यूज के मुताबिक, सउदी क्राउन प्रिंस ने इमरान को यात्री विमान से अमेरिका नहीं जाने दिया और अपने साथ विशेष विमान से ले गए। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री के सात दकवसीय अमेरिका दौरा का लक्ष्य कश्मीर मुद्दा पर विश्व नेताओं का ध्यान आकर्षित करना है।

विदित हो कि प्रधानमंत्री खान अमेरिका जाने से पहले दो दिवसीय दौरे पर सउदी अरब गए थे जहां उन्होंने सुल्तान सलमान बिन अब्दुलाअजीज अल सउद से मुलाकात की और व्यापार , निवेश और आर्थिक संबंधों पर चर्चा करने के अलावा कश्मीर मुद्दे पर बात की और इस मसले पर इस्लामिक देशों का समर्थन हासिल करने की कोशिश की।

रिपोर्ट के मुताबिक, खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र में मुख्य रूप से कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद की कथित स्थित स्थित से सदस्य देशों को अवगत कराएंगे, जबकि नई दिल्ली ने साफ कर दिया है कि प्रधानमंत्री शांति, स्थिरता और विकास में भारत के योगदान पर प्रकाश डालेंगे।

Updated : 22 Sep 2019 1:55 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top