Top
Home > विदेश > इमरान खान ने दिल्ली हिंसा पर विश्व समुदाय से दखल देने की मांग

इमरान खान ने दिल्ली हिंसा पर विश्व समुदाय से दखल देने की मांग

इमरान खान ने दिल्ली हिंसा पर विश्व समुदाय से दखल देने की मांग
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्ली हिंसा मामले पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर फिर से भारत के अंदरूनी मामले में दखल देने की कोशिश की है। इमरान खान ने विश्व समुदाय से कार्रवाई की अपील करते हुए कहा है कि भारत में मुसलमानों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

पाकिस्तानी पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पहले ही कहा था कि एक बार जब जिन्‍न बोतल से बाहर आ गया तो भयानक खूनखराबा होगा। कश्‍मीर तो बस एक शुरुआत थी। अब भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। विश्‍व समुदाय को अब आवश्‍यक रूप से कार्रवाई करनी चाहिए।' उन्होंने अगले टवीट में लिखा, "जब घृणा पर आधारित नस्‍लीय विचारधारा पूरे समाज पर कब्‍जा कर लेती है तो उसका नतीजा हर हाल में खूनखराबा ही होता है।" इमरान ने विश्व समुदाय की नजरों में खुद को ऊंचा दिखाने के लिए यह भी लिखा कि अगर पाकिस्‍तान में कोई भी अन्य धर्म को लोगों के खिलाफ अन्‍याय करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़कों से निकाह कराने के कई मामले सामने आने के बाद भी चुप्पी साधकर बैठे इमरान खान ने भारत के अंदरूनी मामले में दखल देने की कोशिश है। इससे पहले भी उसके मंत्रियों ने भारत की संसद और सुप्रीम कोर्ट के कई फैसलों पर सवाल खड़े किए थे, जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी।

Updated : 26 Feb 2020 2:21 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top