Top
Home > विदेश > 'फ्रेंडशिप डे' : अमेरिकी दूतावास हुआ बॉलीवुडमय, 'शोले' स्टाइल में दी शुभकामनाएं

'फ्रेंडशिप डे' : अमेरिकी दूतावास हुआ बॉलीवुडमय, 'शोले' स्टाइल में दी शुभकामनाएं

फ्रेंडशिप डे : अमेरिकी दूतावास हुआ बॉलीवुडमय, शोले स्टाइल में दी शुभकामनाएं
X

नई दिल्ली। 'फ्रेंडशिप डे' पर नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास ने भारत-अमेरिका दोस्ती के अपने पैगाम को सोशल मीडिया में बॉलीवुड अंदाज में पेश किया है। सन् 1975 में रिलीज हुई बॉलीवुड की मेगा-ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' के इस गाने पर दूतावास के तमाम भारतीय-अमेरिकी कर्मचारी डॉन्स करते दिख रहे हैं। इस गाने पर एक्टिंग करते हुए सभी अपने हाथों में तिरंगा और अमेरिकी फ्लैग लिए हुए हैं, जिसमें भारतीयों के हाथ में अमेरिकी ध्वज और अमेरिकी कर्मचारियों के हाथ में तिरंगा है।

यूएस-इंडिया दोस्ती हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर इसे शेयर करते हुए अमेरिकी दूतावास ने लिखा कि 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'. भारत-यूएस की दोस्ती साल 2018 में और मजबूत होगी। हम सभी को 'फ्रेंडशिप डे' की शुभकामनाएं देते हैं।

सन् 1975 में रिलीज हुई फिल्म 'शोले' का गाना बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र पर फिल्माया गया है। 'फ्रेंडशिप डे' के मौके पर ये गाना और इसकी तर्ज पर बने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस गाने को दोस्ती पर आधारित बॉलीवुड गानों का सिरमौर भी कहा जाता है। अमेरिकी दूतावास के अमेरिकी-भारतीय कर्मचारी बॉलीवुड गायक किशोर कुमार-मन्ना डे की आवाज पर थिरकते दिख रहें हैं। भारत-यूएस अपनी दोस्ती के 70 साल मना रहा है। इस मौके पर भारत-यूएस के बीच कई द्विपक्षीय वार्ताएं हो रही हैं। साथ ही दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयासों में तेजी लाई जा रही है।

Updated : 2018-08-06T06:51:26+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top