Top
Home > विदेश > जेल में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की तबीयत बिगड़ी

जेल में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की तबीयत बिगड़ी

जेल में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की तबीयत बिगड़ी
X

लाहौर। भ्रष्टाचार के आरोप में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत खराब हो गई है। चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने कहा है, लेकिन सरकार टालमटोल कर रही है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, नवाज के स्वास्थ्य की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड का कहना है कि उनकी किडनी फेल होने के कगार पर है। ऐसे में उन्हें तुरंत जेल से अस्पताल स्थानान्तरित किए जाने की जरूरत है।

विदित हो कि शरीफ की जांच करने वाले डॉक्टर अजहर कियानी और डॉक्टर हामिद शरीफ खान ने जेल प्रशासन से उन्हें रावलपिंडी के कार्डियोलॉजी अस्पताल में भर्ती करने की सिफारिश की है।

हालांकि, पंजाब प्रांत के अंतरिम कानून मंत्री जिया हैदर रिजवी ने कहा है कि प्रशासन को इस संबंध में अभी तक कोई आवेदन नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि सरकार ने नवाज शरीफ की हालत के मद्देनजर उन्हें जेल में और ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराने का फैसला किया है। यह निर्णय मानवीय आधार पर नवाज शरीफ के लिए किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ के पेशाब में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ गई है और उन्हें बहुत ज्यादा पसीना आ रहा है। अत्यधिक पसीना आने की वजह से उनके शरीर में पानी की कमी बताई जा रही है। साथ ही उनकी हृदय गति भी अनियमित तरीके से चल रही है।

उल्लेखनीय है कि एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आदियाला जेल में रखा गया है

Updated : 2018-07-23T20:29:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top