Top
Home > विदेश > प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष

प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष

प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष
X

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा की निर्वाचित अध्यक्ष सुश्री मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा गार्सेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने 73वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्‍यक्ष निर्वाचित होने पर सुश्री एस्पिनोसा को बधाई दी।

सुश्री एस्पिनोसा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के आगामी सत्र के लिए अपनी प्राथमिकताओं को पीएम मोदी के साथ साझा किया। प्रधानमंत्री ने उन्हें नई जिम्मेदारियों के निर्वहन में भारत की ओर से पूर्ण और रचनात्मक सहयोग का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सुश्री मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा गार्सेस ने आतंकवाद, संयुक्त राष्ट्र में सुधार और जलवायु परिवर्तन सहित प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर संयुक्त राष्ट्र की ओर से ठोस कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता पर चर्चा की।

संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएन) की नवनिर्वाचित 73वीं आमसभा की अध्यक्ष चुनी गई सुश्री मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा गार्सेस अपनी पांच दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। सुश्री गार्सेस की भारत यात्रा 10 अगस्त से 14 अगस्त तक चलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वार्ता के अलावा सुश्री गार्सेस सोमवार को बापा के देहली प्रोसेस-फोर के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लेंगी। वे दिल्ली के आईसीडब्ल्यूए में आयोजित यूएन जनरल असेम्बली पर कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। सुश्री ग्रेसेस आगरा भी जाएंगी और वहां आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।

Updated : 2018-08-11T03:25:11+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top