Top
Home > विदेश > कनाडा में अमेरिकी उत्पादों का बहिष्कार

कनाडा में अमेरिकी उत्पादों का बहिष्कार

कनाडा में अमेरिकी स्वाधीनता दिवस से अमेरिकी उत्पादों का बहिष्कार शुरू किया गया।

कनाडा में अमेरिकी उत्पादों का बहिष्कार
X

कनाडा में अमेरिकी उत्पादों का बहिष्कार


टोरंटो । कनाडा में अमेरिकी स्वाधीनता दिवस से अमेरिकी उत्पादों का बहिष्कार शुरू किया गया। कनाडावासियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से कारोबारी जंग शुरू करने और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को एक ग़ैर ईमानदार तथा कमज़ोर नेतृत्व बताए जाने के विरोध में यह निर्णय लिया गया है।

इसके लिए कनाडावासियों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। कनाडाई सोशल मीडिया पर 'बाई कनेडियन, बायकाट अमेरिका' का संदेश भेजते हुए कह रहे हैं कि वे ट्रम्प के आक्रामक रवैए से सचेत रहें और उसके हर वार का मुक़ाबला करने को तत्पर रहें। कनाडा हर साल अमेरिका से क़रीब 207 अरब का माल आयात करता है। अमेरिकी केंटुकी शराब बारबरा, कैलिफ़ोर्निया वाईन और फ़्लोरिडा के संतरों का बहिष्कार किया जा रहा है। इसके साथ ही अमेरिकी कंपनियों स्टारबक्स, वालमार्ट और मैकडोनाल्ड से भी परहेज़ करने के लिए कहा जा रहा है।

ट्रूडो ने कहा है कि अमेरिका की ओर से सीमा शुल्क लगाया जाना अपमानजनक है। ट्रम्प ने जी सात की बैठक में जस्टिन ट्रूडो को ग़ैर ईमानदार और कमज़ोर पर्धन मंत्री बताया था। अमेरिका से अप्रैल 2018 के बाद अभी तक 98.9 अरब डालर का माल आयात किया जा चुका है।






Updated : 2018-07-05T21:25:42+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top