Top
Home > विदेश > ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक भी हुए कोरोना पॉजिटिव

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक भी हुए कोरोना पॉजिटिव

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक भी हुए कोरोना पॉजिटिव
X

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री (राज्य) मैट हैंकॉक ने कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह घर से ही काम कर रहे हैं और खुद को आइसोलेट कर लिया है। एक ही दिन में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट के कोरोना वायरस से संक्रमित होने से ब्रिटेन में सनसनी फैल गई है। इससे पहले शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

शुक्रवार को मंत्री मैट हैंकॉक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मेडिकल एडवाइस के तहत मुझे कोरोना वायरस की जांच कराने की सलाह दी गई थी। टेस्ट में मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। शुक्र है कि मेरे लक्षण नरम हैं और मैं घर से काम कर रहा हूं और खुद को आइसोलेट कर लिया है।

इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार (27 मार्च) को कहा कि हल्के लक्षणों के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट पाजिटिव आया है और अब उन्होंने डाक्टरों की सलाह के अनुसार 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को पृथक कर लिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह इस घातक वायरस के खिलाफ सरकार के संघर्ष में ब्रिटिश सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। देश में कोरोना 578 लोगों की जान ले चुका है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं खुद को पृथक कर रहा हूं। लेकिन ऐसे समय में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा।'

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार (26 मार्च) को हल्के लक्षण उभरने के बाद प्रधानमंत्री का इंग्लैंड की मुख्य चिकित्सक प्रोफेसर क्रिस व्हीटी की सलाह पर कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया। नेशनल हेल्थ सर्विस स्टाफ (एनएचएस) ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर जॉनसन का टेस्ट किया और परिणाम पॉजिटिव आया। प्रवक्ता ने बताया, ''सलाह के अनुसार, प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में पृथक रह रहे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वह सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे।"

ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत का आंकड़ा 578 को छू चुका है। गुरुवार को वहां कुल 115 लोग की मौतें हुईं, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। अमेरिका में अब तक कोविड 19 के 85 हजार मामले सामने आए हैं जो किसी भी देश में सबसे अधिक हैं। चीन में कोरोना संक्रमण के करीब 82 हजार मामले सामने आए हैं, लेकिन यहां 3291 लोगों की मौत हुई है जबकि अमेरिका में अब तक 1296 लोगों की मौत हुई है। इटली में सबसे ज्यादा 8214 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है।

Updated : 27 March 2020 3:47 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top