Top
Home > विदेश > विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन के गृह विभाग ने लगाई मुहर, अपील का समय मिला

विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन के गृह विभाग ने लगाई मुहर, अपील का समय मिला

विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन के गृह विभाग ने लगाई मुहर, अपील का समय मिला
X

लंदन।ब्रिटेन की सरकार ने भगोड़े भारतीय कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मंजूरी दे दी है। लेकिन अपील के लिए उन्हें 14 दिनों का समय भी दिया गया है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

इस बीच विजय माल्या ने ब्रिटेन के गृह विभाग के निर्णय पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट में लिखा है , " 10 दिसंबर, 2018 के वेस्टमिंस्टर कोर्ट के निर्णय के बाद ही मैने अपील की मंशा जाहिर की थी। गृह मंत्री के निर्णय से पहले मैंने अपील की प्रक्रिया की शुरुआत की। अब मैं अपील की प्रक्रिया शुरू करूंगा।"

उल्लेखनीय है कि भारतीय बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये लेकर विजय माल्या ब्रिटेन में रह रहे हैं और उन्हें स्वदेश लाने के लिए तब से मशक्कत की जा रही है। वह मार्च, 2016 में लंदन भाग गए थे।

माल्या को वापस लाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय जांच एजेंसियों ने लंबी लड़ाई लड़ी। इस दौरान बड़ी सफलता उस समय मिली जब दिसंबर, 2018 में लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने माल्या को भारत भेजने का फैसला सुनाया। इसके बाद प्रत्यर्पण संबंधी आदेश की संचिका गृह मंत्री को भेज दी गई थी। अब गृह विभाग ने भी माल्या के प्रत्यर्पण संबंधी फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं।

Updated : 5 Feb 2019 9:27 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top