Top
Home > विदेश > ट्रस्ट के जरिए करती है अरबों की कमाई : पाक सेना

ट्रस्ट के जरिए करती है अरबों की कमाई : पाक सेना

ट्रस्ट के जरिए करती है अरबों की कमाई : पाक सेना
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना देश की राजनीति पर हावी होने के साथ समानान्तर अर्थव्यवस्था भी चला रही है। सेना की कंपनियों की कीमत 20 बिलियन डॉलर है। यह राशि भारतीय रुपये में 24 खरब, 81 अरब, 20 करोड़ रुपये हैं। इस तरह सेना के पास एक अलग आय का स्रोत भी ।

विदित हो कि फौजी फाउन्डेशन और सेना कल्याण ट्रस्ट को पाकिस्तान की फौज चलाती है। शाहीन फ़ाउन्डेशन पाकिस्तान की वायु सेना के कब्जे में है जिसे वायु सेना के रिटायर्ड अधिकारी चलाते हैं। इसी तरह बाहरिया फ़ाउन्डेशन पाकिस्तान की नौसेना के रिटार्यड अधिकारी चला रहे हैं।

पाकिस्तानी सेना दुनिया की आंख में धूल झोंकने के लिए अपना धंधा चार ट्रस्ट्स के नाम पर चलाती है। इन ट्रस्ट्स और फाउंडेशन के तहत 50 कम्पनियां चल रही हैं। ये कंपनियां अरबों रुपये का मुनाफा कमाती हैं। लेकिन वह इन पैसों का इस्तेमाल आईएसआई और आतंक के आकाओं के पोषण के लिए करती है।

एक तरफ पाकिस्तान की सरकार अपनी सेना को करोड़ों का रक्षा बजट देती है। वहीं, पाकिस्तान की सेना अपनी कम्पनियों के जरिए आतंकवाद का पोषण कर रही है। हाल यह है कि इन ट्रस्ट्स और कंपनियों के पैसे पर चुनी हुई सरकार का कोई हक नहीं है।

Updated : 2018-08-06T00:16:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top