Top
Home > विदेश > बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा

बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा

बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा
X

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने शुक्रवार को कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया। इसके पीछे बिल गेट्स के समाजिक कार्यों को ज्यादा समय देने की वजह बताई गई है। 64 वर्षीय बिल गेट्स ने एक दशक पहले कंपनी के रोजाना के कार्यों में शामिल होना बंद कर दिया था।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा, 'बिल के साथ काम करना और सीखना बहुत बड़े सम्मान की बात है। उन्होंने कंपनी की स्थापना सॉफ्टवेयर और चुनौतियों को हल करने के जुनून के साथ की थी।'

नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट सलाहकार के रूप में बिल गेट्स से लाभ लेता रहेगा। उन्होंने कहा, 'मैं बिल की दोस्ती के लिए आभारी हूं और उनके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं।' माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ बिल गेट्स तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे।

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों में लगातार शुमार रहे बिल गेट्स ने साल 1975 में पॉल एलन के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी। बिल गेट्स ने साल 2000 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ का पद छोड़ दिया था। वहीं, कंपनी के वर्तमान सीईओ सत्या नडेला साल 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के तीसरे सीईओ बने थे।

Updated : 2020-03-14T12:17:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top