Home > विदेश > ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस 85 साल बाद बंद

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस 85 साल बाद बंद

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस 85 साल बाद बंद
X

कैनबेरा। राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) ने मंगलवार को 85 साल बाद बंद होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि ग्राहक घट रहे हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर समाचार सामग्री का मुफ्त वितरण किया जा रहा है।

एएपी के एडिटर इन चीफ टोनी गिलीस ने ट्वीट कर कहा है, 'दुखद दिन, एएपी पत्रकारिता में 85 साल की उत्कृष्टता के बाद बंद हो गई। इस परिवार को मैं मिस करूंगा।' कंपनी के सीईओ (चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर) ब्रूस डेविडसन ने कहा कि जून के अंत तक परिचालन बंद हो जाएगा। एएपी की पेजमास्टर एडिटोरियल प्रोडक्शन सर्विस भी अगस्त के अंत तक बंद हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि एएपी में 170 से अधिक पत्रकार कार्यरत हैं जो ऑस्ट्रेलिया के सभी राज्यों और क्षेत्रों के ब्यूरो में काम करते हैं। साथ ही न्यूजीलैंड, लंदन, लॉस एंजेलिस में संवाददाता भी हैं और अमेरिका, एशिया और अफ्रीका से योगदान देने वालों के नेटवर्क का प्रयोग भी करता है। एएपी की घरेलू समाचार कवरेज अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियों के गठबंधन के साथ पूरी होती हैं। इसकी शुरुआत साल 1935 में एक सामाचार प्रकाशक कीथ मर्डोक ने की थी, जो न्यूज कॉर्प के संस्थापक रूपर्ट मर्डोक के पिता हैं।

Updated : 3 March 2020 10:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top