Home > विदेश > ऑस्ट्रेलिया अर्थव्यवस्था बचाने के लिए 56 अरब डॉलर खर्च करेगा

ऑस्ट्रेलिया अर्थव्यवस्था बचाने के लिए 56 अरब डॉलर खर्च करेगा

ऑस्ट्रेलिया अर्थव्यवस्था बचाने के लिए 56 अरब डॉलर खर्च करेगा
X

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के केंद्रीय बैंक और सरकार ने गुरुवार को कहा कि कोरोनो वायरस की वैश्विक महामारी के झटकों को कम करने लिए अर्थव्यवस्था में 100 अरब ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (56 अरब डॉलर) का निवेश किया जाएगा।

रिजर्व बैंक ऑफ ऑस्ट्रेलिया ने ब्याज दरों में कटौती करके उसे अब तक के सबसे कम स्तर पर कर दिया है। जबकि सरकार ने छोटे और मध्यम ऋणदाताओं के लिए 15 अरब डॉलर की ऋण सहायता की घोषणा की है।

ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने कोरोनो वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए वित्तीय उपायों को तेज कर दिया है। कोरोना वायरस से देश में लगभग तीन दशकों में पहली बार मंदी और बेरोजगारी में वृद्धि होने की आशंका पैदा हो गई है।

आरबीए ने एक बयान में कहा, "रिजर्व बैंक के लिए पहली प्राथमिकता नौकरियों, आय और व्यवसायों का समर्थन करना है, ताकि जब स्वास्थ्य संकट आए तो देश को मजबूती से उबरने में मदद मिले।"

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के लगभग 600 संक्रमण और छह मौतें दर्ज की गई हैं। अन्य देशों की तुलना में यह अपेक्षाकृत कम संख्या है, लेकिन अधिकारियों ने कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि की संभावना के बारे में आगाह किया है।

व्यवसाय और घरों में कर्ज सुनिश्चित करने के लिए आरबीआई पूरे सप्ताह वित्तीय प्रणाली में पैसा लगाती रही है। इसने बैंकों के लिए 90 अरब डॉलर के कर्ज पैकेज की भी घोषणा की गई। छोटे और मझोले कारोबारियों के लिए सरकार ने इस महीने की शुरुआत में 17.6 अरब डॉलर का पैकेज घोषित किया था।

Updated : 20 March 2020 7:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top