Top
Home > विदेश > यूएसए में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हमला, 14 मरे

यूएसए में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हमला, 14 मरे

यूएसए में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हमला, 14 मरे
X

पिट्सबर्ग/स्वदेश वेब डेस्क। अमेरिका के पिट्सबर्ग में यहूदियों के प्रार्थनास्थल में धुस कर एक बंदूकधारी ने शनिवार को गोलीबारी की, जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि कई अन्य घायल हो गए। घायलों में तीन पुलिस कर्मी भी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी एएपपी के अनुसार, यह हमला पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल में स्थित ट्री ऑफ लाइफ सिनगॉग में हुआ है।हमलावर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया। इसके बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया।

हमलावर की पहचान रॉबर्ट बोवर्स (46) के रूप में हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। विदित हो कि संघीय जांच ब्यूरो इस घटना को घृणा अपराध मानकर जांच कर रही है, क्योंकि प्रार्थना भवन में घुसने के बाद हमलावर ने चिल्लाकर कहा था कि सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे बेहद दुखद स्थिति बताया है। उन्होंने कहा है कि पिट्सबर्ग में जितना सोचा था, हालात उससे बहुत ज्यादा दुखद हैं। घटना के बाद ट्रंप ने कहा कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति को मौत की सजा दी जानी चाहिए।

उधर, अमेरिका के न्याय विभाग ने हमले के आरोपी पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। अटॉर्नी जनरल ने कहा है, " धर्म के आधार पर नफरत और हिंसा की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है।" उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ हेट क्राइम समेत दूसरे आपराधिक कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा, ताकि उसके लिए मौत की सजा सुनिश्चित हो सके।

Updated : 2018-10-28T23:22:26+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top