Home > विदेश > अफगानिस्तान की छह माह बाद बदलेगी स्थिति : अशरफ गनी

अफगानिस्तान की छह माह बाद बदलेगी स्थिति : अशरफ गनी

अफगानिस्तान की छह माह बाद बदलेगी स्थिति : अशरफ गनी
X

काबुल। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा है कि आगामी छह महीने बाद अफगानिस्तान की स्थिति में बदलाव आएगा। रविवार को मंत्रिमंडल की बैठक को संबोधित करते हुए गनी ने कहा कि तालिबान पिछले दो दशकों में अधिक क्रूर और दमनकारी हो गया है। अफगानिस्तान के शहरों की सुरक्षा गनी सरकार की प्राथमिकता है।

गनी ने कहा कि तालिबान शांति, समृद्धि और प्रगति नहीं चाहता है। हम शांति चाहते हैं लेकिन वो लोग आत्मसमर्पण चाहते हैं। वे तब तक सार्थक वार्ता नहीं करेंगे, जब तक कि युद्ध के मैदान में स्थिति में बदलाव न हो, इसलिए हमें स्पष्ट रुख अपनाना चाहिए। इसके लिए एक देशव्यापी लामबंदी की जरूरत है। गनी का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है, जब अफगान बलों ने रविवार को आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला कर दिया। आतंकवादी संगठन ने भी देश के प्रमुख शहरों में अपने हमले तेज कर दिए हैं। आतंकवादियों ने रविवार को कंधार शहर के हवाईअड्डे पर तीन रॉकेट दागकर हमला किया।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि कंधार हवाई अड्डे को लक्ष्य कर हमने इसलिए हमला किया, क्योंकि दुश्मन इसे हमारे खिलाफ हवाई हमले करने के लिए एक केंद्र के रूप में इस्तेमाल कर रहा था।रॉकेट हमले के बाद रनवे पर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त होने के बाद अधिकारियों ने कंधार से उड़ानों को निलंबित कर दिया। बाद में उड़ानों का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया।

Updated : 2 Aug 2021 1:51 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top