Top
Home > विदेश > एयरों मैक्सिको एयरलाइन्स विमान दुर्घटनाग्रस्त, 97 घायल

एयरों मैक्सिको एयरलाइन्स विमान दुर्घटनाग्रस्त, 97 घायल

एयरों मैक्सिको एयरलाइन्स विमान दुर्घटनाग्रस्त, 97 घायल
X

दुरंगो। उत्तरी मैक्सिको में भारी बारिश के दौरान एअरोमैक्सिको एअरलाइंस का एक विमान उड़ान भड़ने के तुरंत बाद मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में आग लगने से करीब 97 यात्री घायल हो गए। विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत कुल 103 लोग सवार थे।

एअरलाइंस के महानिदेशक एंड्रेस कोनेसा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एंब्रेयर 190 विमान में 88 वयस्क, नौ नाबालिग, दो छोटे बच्चे, दो पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट सवार थे। विमान दुरंगो से मैक्सिको सिटी जाने के दौरान मंगलवार रात आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट कर कहा, ''इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम 2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से किसी की मौत नहीं हुई है।''

गवर्नर ने बताया कि हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इनमें पायलट को रीढ़ की हड्डी में चोट आयी है जबकि एक लड़की का शरीर का 25 प्रतिशत जल गया है।

दुरंगो के सिविल डिफेंस के प्रवक्ता एलेजांद्रो कार्दोजा के मुताबिक, हादसे के बाद कुल 97 लोगों को इलाज के लिए भर्ती किया गया जिनमें से ज्यादातर को "बहुत हल्की" चोटें आईं हैं। भारी बारिश के दौरान विमान ने उड़ान भरने की कोशिश की, लेकिन दुरंगो हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर दूर एक मैदान में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा जिसके बाद उसमें आग लग गई।

कोनेसा ने क्रू को "उनके पेशेवर रवैये" के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि विमान "एकदम अच्छी स्थिति" में था, लेकिन उन्होंने हादसे के लिए जिम्मेदार स्थितियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

Updated : 2018-08-02T01:20:23+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top