Top
Home > विदेश > शिकागो में भारतीय मूल की 19 वर्षीय छात्रा की गला घोंटकर की हत्या

शिकागो में भारतीय मूल की 19 वर्षीय छात्रा की गला घोंटकर की हत्या

शिकागो में भारतीय मूल की 19 वर्षीय छात्रा की गला घोंटकर की हत्या
X

शिकागो। भारतीय मूल की छात्रा रूथ जार्ज (19) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। उसका शव 23 नवम्बर को इलिनोईस यूनिवर्सिटी की पार्किंग में मिला है। पुलिस ने इस सिलसिले में डोनाल्ड थुरमैन (26) को हिरासत में लिया गया है। उस पर यौन अपराध और हत्या का आरोप लगाया गया है। रूथ जार्ज की स्मृति में सोमवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। यूनिवर्सिटी चांसलर ने रूथ जार्ज की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

शिकागो के करीब नेपरविले की निवासी रूथ जार्ज ने नेपरविले हाईस्कूल से पिछले साल मैट्रिक की थी। वह जिम्नास्टिक टीम की अच्छी खिलाड़ी थी। रूथ की बहन एस्टर जार्ज ने कहा है कि वह होनहार थी। सभी भाई-बहनों में योग्यतम थीं। वह ईसा को मानती थी । हैदराबाद के मूल निवासी विनय जार्ज यहां पशु चिकित्सालय में कार्यरत हैं। विनय जार्ज ने 23 नवम्बर को सुबह 11 बजे पुलिस में अपनी बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को मृतक रूथ जार्ज का सेल फोन पार्किंग के गैराज में और उसका शव उसकी कार की पिछली सीट पर मिला था।

शिकागो में इलिनोईस यूनिवर्सिटी पुलिस चीफ केविन बेकर के अनुसार आरोपित डोनाल्ड थुर्रमैन की पहचान सर्विलांस कैमरे के फुटेज देखने पर की जा सकी। उसे 24 नवम्बर को ही हिरासत में लिया गया। इससे पहले भी 2016 में थुरमैन पर डकैती का आरोप लगा था। इस आरोप में वह छह साल जेल में गुजार चुका है। वह इन दिनों पैरोल पर था। वह पार्किंग गैराज में करीब डेढ़ बजे पैदल पहुंचा था। फुटेज में उसे दो बज कर दस मिनट पर गैराज से बाहर जाते देखा गया। आरोपित थुरमैन ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

Updated : 27 Nov 2019 9:55 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top