Home > विदेश > चीन में कोरोना वायरस से 27 और लोगों की मौत, जनवरी के बाद से एक दिन में सबसे कम मौतें

चीन में कोरोना वायरस से 27 और लोगों की मौत, जनवरी के बाद से एक दिन में सबसे कम मौतें

चीन में कोरोना वायरस से 27 और लोगों की मौत, जनवरी के बाद से एक दिन में सबसे कम मौतें
X

बीजिंग। चीन में जनवरी के बाद से रविवार को कोरोना वायरस के सबसे कम नए मामले सामने आए। ये सभी नए 44 मामले वुहान में सामने आए जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, वायरस से 27 और लोगों की मौतें हुई हैं तथा एक महीने से अधिक समय में यह एक दिन में मौतों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही देशभर में इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या 3,097 पर पहुंच गई है।

हुबेई प्रांत के बाहर विदेशियों के संक्रमित होने के तीन मामले सामने आए हैं। हुबेई में कई हफ्तों से संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है और प्रांत के कई शहरों में हाल के दिनों में एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया।

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि चीन इस प्रांत में जनवरी से लगाई गई पाबंदियों को जल्द ही हटा सकता है। बीजिंग के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि राजधानी में रविवार को इटली और स्पेन से आने वाले दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से ग्रसित होने और उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर शनिवार को कुल 1,661 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। नेशनल हेल्थ कमीशन ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। कमीशन ने अपनी डेली रिपोर्ट में कहा कि अब तक की बात करें, तो शनिवार तक कुल 57,065 मरीज सफल इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी लेकर जा चुके हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीओवीआईडी-19 से संक्रमित मामलों की संख्या शनिवार रात तक कुल 8०,695 रही। साथ ही इसके चलते अब तक 3,097 मौतों की पुष्टि की जा चुकी है।

Updated : 8 March 2020 6:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top