Top
Home > विदेश > 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाक जल्द करे दंडित : अमेरिका

26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाक जल्द करे दंडित : अमेरिका

26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाक जल्द करे दंडित : अमेरिका
X

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह 2008 की मुंबई आंतकी घटना के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को जल्द दंडित करने की प्रक्रिया पूरी करे। मुकदमे की त्वरित सुनवाई हो।

अमेरिका की यह प्रतिक्रया लाहौर में आतंकवाद विरोधी अदालत द्वारा बुधवार को हाफिज सईद और उसके तीन शीर्ष सहयोगियों हाफिज अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मोहम्मद अशरफ और जफर इकबाल के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय करने के बाद आई है।

अमेरिका के दक्षिण व मध्य एशिया के कार्यकारी सहायक सचिव एलिस जी वेल्स ने ट्वीट कर कहा ' हम हाफिज सईद और उसके सहयगियों पर आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय करने का स्वागत करते हैं।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद वित्त पोषण का मुकाबला करने के साथ 26/11 जैसे आतंकी हमलों के अपराधियों को शीघ्र सुनवाई कर सजा दिलाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान पर अपनी भूमि से आतंकी समूहों को संरक्षण देने और सईद जैसे आतंकियों को पनाह देने पर अंततरराष्ट्रीय दवाब पड़ रहा है। पेरिस स्थित फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने उसे फिर से ग्रे लिस्ट में डालने की चेतावनी दी है। साल 2008 में मुंबई आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी जिनमें छह अमेरिकी नागरिक भी शामिल थे।

Updated : 12 Dec 2019 2:06 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top