Home > विदेश > अफगानिस्तान में अमेरिकी हवाई हमले में 10 बच्चों समेत 13 मरे

अफगानिस्तान में अमेरिकी हवाई हमले में 10 बच्चों समेत 13 मरे

अफगानिस्तान में अमेरिकी हवाई हमले में 10 बच्चों समेत 13 मरे
X

काबुल। अमेरिका ने अफगानिस्तान में हवाई हमला किया जिसमें एक ही परिवार के कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन वयस्क और दस बच्चे शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को इस हमले की जानकारी दी है।

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि, अमेरिका ने यह हवाई हमला शनिवार को अफगानिस्तान के तालिबान वाले हिस्से पर किया। अमेरिकी सेना पिछले 30 घंटों से अफगानिस्तान के उत्तर में स्थित कुंडूज प्रांत में युद्ध जारी रखे हुए है। बताया जाता है कि यह इलाका तालिबान का सबसे मजबूत क्षेत्र है।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने घटना के बारे में अपने प्रारंभिक निष्कर्ष में बताया कि इन बच्चों और उनके परिवार को युद्ध के चलते विस्थापित किया गया था। इस हमले में तीन अन्य घायल भी हुए हैं। अमेरिका ने यह हवाई हमला कुंडूज शहर के पास तेलवाका नामक जगह के पड़ोस में किया।

अफगानिस्तान में नाटो के नेतृत्व वाले संकल्प सहायता मिशन के प्रवक्ता सार्जेंट देबरा रिचर्डसन ने भी अमेरिकी सेना द्वारा हवाई हमले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मिशन का उद्देश्य उस इलाके में तालिबान द्वारा आम नागरिकों को हताहत करने से रोकना था। विदित हो कि इस इलाके में तालिबानी आतंकी जानबूझकर आम जनता के बीच छिपे रहते हैं जिससे उनपर कार्रवाई कर पाना बहुत मुश्किल होता है।

संयुक्त राष्ट्र ने फरवरी को जारी एक रिपोर्ट में बताया कि कि हवाई हमलों और आत्मघाती बम विस्फोटों के चलते पिछले साल काफी ज्यादा अफगानी नागरिक मारे गए थे। वैसे साल 2014 के बाद से हर साल हवाई हमलों में ज्यादा बच्चों की मौत होती है।

Updated : 25 March 2019 12:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top