Top
Home > मनोरंजन > इन बेहतरीन गानों के बिना अधूरी है आपकी होली

इन बेहतरीन गानों के बिना अधूरी है आपकी होली

इन बेहतरीन गानों के बिना अधूरी है आपकी होली
X

मुंबई। रंगों का त्योहार होली भारत के प्रमुख त्योहारों में से एक है। बिना रंग, अबीर और गुलाल के होली के रंग फीके रह जाते हैं। ठीक वैसे ही आज हर त्योहार का सेलिब्रेशन फिल्मी गानों के बिना अधूरा लगता है। बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी होली का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में होली के गाने देखने और सुनने को मिलते हैं। बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन होली गाने को सुनने के बाद होली का मजा दोगुना हो जाता है। बॉलीवुड के पांच गीतों के बारे में बताते हैं, जो आपको झूमने पर मजबूर कर देगी।

होली के दिन दिल खिल जाते हैं (शोले)

अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, जया बच्चन की फिल्म 'शोले' का गाना 'होली के दिन दिल खिल जाते हैं' के बिना होली के रंग फीका लगता है। यह गीत जब भी होली के मौके पर कहीं सुनाई देता है तो हर किसी को आपसी मतभेद भुला कर होली खेलने के लिए मजबूर कर देता है। 'शोले' फिल्म में होली के इस गीत को किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने गाया था और इसका म्यूजिक आरडी बर्मन ने दिया था।

रंग बरसे भीगे चुनर वाली (सिलसिला)

साल 1981 में अमिताभ बच्चन, रेखा, जया बच्चन और संजीव कुमार स्टारर फिल्म 'सिलसिला' का गाना 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली' के बिना होली का त्योहार कुछ अधूरा सा लगता है। यह गाना आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाता है। अमिताभ बच्चन की खूबसूरत आवाज में गाया हुआ यह गीत हर साल होली आते ही अक्सर हर गली-मुहल्ले में सुनाई दे देता है। इस गाने को अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने लिखा था और संगीत शिव हरी ने दिया था।

अंग से अंग लगाना सजन (डर)

फिल्म 'डर' का गाना 'अंग से अंग लगाना सजन हमें ऐसे रंग लगाना' आज भी लोकप्रिय गानों में एक है। शाहरुख खान, जूही चावला, सनी देओल, अनुपम खेर और तन्वी आजमी के शानदार अभिनय से सजी इस फिल्म का गाना 'अंग से अंग लगाना सजन' सुनते ही युवा दिलों पर मस्ती का खुम्हार छा जाता है। इस गाने को अलका याग्निक विनोद राठौड़ और सुदेश भोसले ने गाया था।

होली खेले रघुवीरा (बागवान)

होली के गीतों की बात हो और फिल्म 'बागवान' का गाना 'होली खेले रघुवीरा' की बात न हो तो होली कुछ अधूरी सी रह जाएगी। हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन पर फिल्माया होली का यह गीत बच्चे हो या जवान या बूढ़े हर किसी को झूमने पर मजबूर कर देती है। साल 2003 में आई इस फिल्म के गीत को अलका याग्निक ,सुखबिंदर सिंह, उदित नारायण और अमिताभ बच्चन ने मिलकर गाया था।

बलम पिचकारी (ये जवानी है दीवानी)

फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का गाना 'बलम पिचकारी' अक्सर होली के मौके पर सुनने को मिलता है, जिसे सुनते ही युवाओं खास कर प्रेमी जोड़ो में खासा उत्साह देखने को मिलता है। फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का यह यह खूबसूरत गीत विशाल ददलानी और शाल्मली ने गाया है। यह होली का गाना लोकप्रिय गानों में से एक है और इस गाने को सूट करने में चार दिन लगे थे। इस गाने में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया था।

Updated : 9 March 2020 7:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top