Top
Latest News
Home > मनोरंजन > BirthDay Special : स्मृति ईरानी का टीवी से राजनीति तक का सफर

BirthDay Special : स्मृति ईरानी का टीवी से राजनीति तक का सफर

BirthDay Special : स्मृति ईरानी का टीवी से राजनीति तक का सफर

मुंबई/नई दिल्ली। मॉडलिंग से एक्ट्रेस और फिर एक्ट्रेस से मंत्री बनीं स्मृति ईरानी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 23 मार्च 1976 में दिल्ली में हुआ था। 1998 में स्मृति ने मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाई थी। इसी साल उन्होंने मीका सिंह के एक एल्बम 'सावन में लग गई आग' गाने में नजर आई थी। बता दें कि मॉडलिंग से पहले स्मृति ने मैक्डॉनल्ड में काम किया था।

इसके बाद 2000 में स्मृति ने टीवी सीरियल आतिश, हम हैं कल आज और कल से टीवी की दुनिया में एंट्री ली। लेकिन उन्हें पहचान एकता कपूर के शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से मिली। इस सीरियल से स्मृति ईरानी घर-घर में फेमस हो गईं। स्मृति ने इस शो में तुलसी का किरदार निभाया था। इस सीरियल के लिए स्मृति को 5 इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड, 4 इंडियन टेली अवॉर्ड और 8 स्टार परिवार अवॉर्ड्स मिले थे। बताया जाता है कि स्मृति ईरानी को पहले एकता कपूर की टीम ने रिजेक्ट कर दिया था।

स्मृति ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, 'मैं टीवी से 20 साल तक जुड़ी रही थी। एकता कपूर ने मुझे बहुत सपोर्ट किया था। जब मैं ऑडिशन देने के लिए गई थी तब मुझे उनकी टीम ने रिजेक्ट कर दिया था। लेकिन एकता ने मुझे सेलेक्ट किया। उन्हें मुझपर विश्वास था।'

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के अलावा स्मृति ईराने ने 'रामायण' 'विरुद्ध' 'तीन बहुरानियां' और 'एक थी नायिका' जैसे शोज में भी काम किया है। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में आंत्रप्रेन्योर जुबिन ईरानी से शादी कर ली थी। उनके एक बेटा और बेटी हैं। इसके अलावा स्मृति की एक सौतेली बेटी शानेल भी हैं। शानेल, जुबिन और उनकी पहली पत्नी मोना की बेटी हैं। फिर साल 2003 में स्मृति ईरानी भारतीय जनता पार्टी जुड़ीं और टीवी की दुनिया को अलविदा कह दिया।

Updated : 23 March 2020 8:40 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top