Top
Home > मनोरंजन > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम सिंगल यूज प्लास्टिक को मिल रहा बॉलीवुड सितारों का समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम 'सिंगल यूज प्लास्टिक' को मिल रहा बॉलीवुड सितारों का समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम सिंगल यूज प्लास्टिक को मिल रहा बॉलीवुड सितारों का समर्थन
X

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'मन की बात' में देश की जनता से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने श्रोताओं से कहा कि ' दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती है। इस अवसर पर हम सभी मिलकर न केवल खुले में शौच मुक्त भारत बनाये,बल्कि उस दिन प्लास्टिक के खिलाफ एक नए जन आंदोलन की नींव भी रखेंगे'। प्रधानमंत्री कि इस मुहिम कि जहां हर तरफ प्रंशसा हो रही है। वहीं इस मुहिम को अब बॉलीवुड के सितारों का भी समर्थन मिल रहा है। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान पहले ही इस मुहिम का समर्थन कर चुके हैं। आमिर खान ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए लिखा था, 'प्लास्टिक के उपयोग को बंद करने की इस मुहिम में अपना समर्थन देने के लिए शुक्रिया । आपके उत्साहवर्धक शब्द दूसरों को भी आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए प्रेरित करेंगे' ।

वहीं अब इस मुहिम के समर्थन में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक कारण जौहर ने भी ट्विट करते हुए लिखा है कि 'हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 'सिंगल यूज प्लास्टिक' के इस्तेमाल को खत्म करने की पहल, बेहद अच्छा प्रयास है। न केवल इस महान देश के नागरिक होने के नाते, बल्कि दुनिया के एक नागरिक होने के नाते हमें इस पहल का समर्थन करना चाहिए। हमारा पर्यावरण ही हमें परिभाषित करता है।'

फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना ने भी इस मुहिम का समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा कि 'जलवायु परिवर्तन हो रहा है और हम सबको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पर्यावरण बचाने के लिए हम थोड़ी सी कोशिश करें, पीएम मोदी जी का शुक्रिया जो उन्होंने लोगों से 'सिंगल यूज प्लास्टिक' को खत्म करने की अपील की है। इस मुहिम का उद्देश्य पर्यावरण को स्वच्छ और संतुलित बनाये रखना है।

Updated : 29 Aug 2019 10:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top