Top
Home > मनोरंजन > अब कजाकिस्तान में रिलीज हिचकी

अब कजाकिस्तान में रिलीज 'हिचकी'

अब कजाकिस्तान में रिलीज हिचकी
X

नई दिल्ली। बॉलीवुड अदाकारा रानी मुखर्जी की फिल्म 'हिचकी' रूस के बाद अब कजाकिस्तान में 20 सितम्बर को रिलीज की जायेगी। फिल्म को रूसी भाषा में डब किया गया है। फिल्म कजाकिस्तान में 15 सिनेमा घरों में रिलीज की जा रही है।

कजाकिस्तान में फिल्म रिलीज किए जाने पर रानी मुखर्जी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वैश्विक स्तर पर फिल्म को जितनी सराहना मिल रही है, उससे बेहद खुश हूं। इस फिल्म के माध्यम से टॉरेट सिंड्रोम बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक किया गया, जिसके लिए देश विदेश में प्रशंसा मिल रही है। उन्होंने आगे कहा कि लोगों का फिल्म के प्रति मिल रही प्रतिक्रिया से बेहद उत्साहित हूं और फिल्म से जुड़ने पर गर्व महसूस कर रही हूं।

उल्लेखनीय है कि फिल्म 'हिचकी' में रानी नैना माथुर के किरदार में हैं जो कि टॉरेट सिंड्रोम नाम की बीमारी से पीड़ित है, जिस वजह से उसे बार-बार हिचकी आती है। इसी वजह से उसे बचपन में 12 स्कूल बदलने पड़े।

बचपन में हिचकी के कारण कई स्कूलों से रिजेक्ट होने के बावजूद नैना अपना करियर टीचिंग में ही बनाना चाहती है। कई स्कूलों से रिजेक्ट होने के बाद नैना को अपने ही स्कूल में पढ़ाने का मौका मिलता है। शुरुआत में नैना को उन बच्चों को पढ़ाने में दिक्कतें का सामना करना पड़ता है। बच्चे नैना के पढ़ाते वक्त जमकर हूटिंग करते हैं।

इस फिल्म में रानी का किरदार अमेरिकन मोटिवेशनल स्पीकर और टीचर ब्रैड कोहेन से प्रेरित है, जो कि टॉरेट सिंड्रोम के चलते तमाम परेशानियां झेलकर भी कामयाब टीचर बने।

रानी की पिछली फिल्म 'मर्दानी' में भी उनके अभिनय की खूब प्रशंसा हुई थी।

Updated : 2018-08-22T01:06:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top