Home > मनोरंजन > मूवी रिव्यू : लव सोनिया की कहानी छू जाएगी दिल को

मूवी रिव्यू : लव सोनिया की कहानी छू जाएगी दिल को

मूवी रिव्यू : लव सोनिया की कहानी छू जाएगी दिल को
X

कलाकार : मृणाल ठाकुर, फ्रीडा पिंटो, रिया सिसोदिया, डेमी मूर, राजकुमार राव, मनोज बाजपेयी, रिचा चड्ढा, अनुपम खेर

निर्देशक : तबरेज नूरानी

निर्देशक तबरेज नूरानी ने दो बहनों के बहाने ह्यूमन ट्रेफिकिंग की बदसूरत दुनिया के उस क्रूर और निर्मम सच को उजागर किया है, जिसे देखकर आप विचलित हो जाते हैं। बता दें कि बॉलीवुड में ऐसी बहुत ही फिल्में बनी हैं, जो एक सोशल मेसेज देती हैं। देह व्यापार पर भी बॉलीवुड में सैकड़ों फिल्में आ चुकी हैं, और लगभग सभी फिल्मों ने दर्शकों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी है। फिल्म लव सोनिया को तबरेज नूरानी ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म के जरिए तबरेज ने पहली बार निर्देशन में कदम रखा है। और पहली ही फिल्म से उन्होंने ये साबित कर दिया है कि उनकी गिनती बेहतरीन निर्देशकों में होने वाली है। बता दें कि ये कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जो 7-8 साल की रिसर्च के बाद बनी है।

फिल्म में राजकुमार राव, मनोज बाजपेयी के सथ आदिल हुसैन और अनुपम खेर जैसे कलाकार भी शामिल हैं। फिल्म की कहानी महाराष्ट्र के एक ऐसे गांव से शुरू होती है, जहां बारिश न होने के कारण किसान बेहाल और कर्ज में दबे हुए हैं। ऐसा ही एक किसान (आदिल हुसैन) है, जिसकी दो बेटियां प्रीती (रिया सिसोदिया) और सोनिया (मृणाल ठाकुर) हैं। किसान शिवा दादा ठाकुर (अनुपम खेर) के कर्ज में दबा हुआ है, और इससे बचने के लिए वो अपनी बेटी प्रीति का सौदा ह्यूमन ट्रैफिकिंग के जरिए कर देता है। सोनिया को जब बहन प्रीति के बारे पता चलता है, तो वह उसे खोजने लिए देह व्यापार की घिनौनी दुनिया में प्रवेश कर जाती है। यहां बहन को बचाने के बजाय वह भी उसी जाल में फंस जाती है। इस दौरान फिल्म में तरह-तरह के किरदारों की एंट्री होती है। बहुत सारे उतार-चढ़ाव की वजह से देह व्यापार का एक बहुत बड़ा सरगना भी नजर आता है। हर एक किरदार की अपनी पहचान है लेकिन इन सभी के बीच क्या सोनिया बहन प्रीती को ढूंढने में कामयाब हो पाएगी। ये देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

हम आपको बता दें कि फिल्म की कहानी सत्य घटना पर आधारित है। स्क्रिप्ट जबरदस्त है और कहानी बताने का ढंग उम्दा है। फिल्म के संवाद काफी जबरदस्त हैं, जो कि आपको झकझोर कर रख देंगे । फिल्म की कास्टिंग और रिया सिसोदिया की एक्टिंग भी शानदार है । फिल्म की कमजोर कड़ी शायद इसका 'ए' सर्टिफिकेट है। जिसकी वजह से इसकी लिमिटेड ऑडियंस है।

Updated : 13 Sep 2018 5:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top