Top
Home > मनोरंजन > जया प्रदा मना रहीं हैं अपना 58वां जन्मदिन

जया प्रदा मना रहीं हैं अपना 58वां जन्मदिन

जया प्रदा मना रहीं हैं अपना 58वां जन्मदिन

मुंबई। जया प्रदा हिंदी सिनेमा की एक सफल हिरोइन रहीं हैं। आज वह अपना 58वां जन्मदिन मना रहीं हैं। जयाप्रदा एक बेहतरीन अदाकारा रह चुकीं हैं। और आज भी उनके लाखो दीवाने हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जयाप्रदा के प्यार के बारे में. जी हाँ, बहुत कम लोग जानते हैं कि अपने प्यार के खातिर जयाप्रदा दूसरी औरत बन गईं थीं। आइए जानते हैं स्टोरी. पहले तो आप सभी को यह बता दें कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है।

जया कई सफल फिल्‍मों में काम किया है। 1994 में जया ने अपने करीबी एन टी रामाराव के कहने पर तेलगू देशम पार्टी ज्‍वाइन की थी लेकिन वे बाद इसे छोड़कर यूपी चली गईं और समाजवादी पार्टी ज्‍वाइन करके यूपी के रामपुर से दो बार सांसद बनीं। हाल ही उन्‍होंने बीजीपी ज्‍वाइन की है और फिर से रामपुर से चुनावी मैदान में हैं। वह लगातार समाजवादी नेता आजम खान के बयानों के कारण सुर्खियों में भी हैं। इसके अलावा वह 1998 से 2004 तक राज्‍यसभा सदस्‍य भी रह चुकी हैं।

जया प्रदा का जन्‍म 3 अप्रैल 1962 को आंध्रप्रदेश के राजमुन्‍द्री में हुआ था। उनके पिता कृष्‍णा राव तेलगू सिनेमा से जुड़ हुए थे। जबकि उनकी मां एक गृहणी थीं। जया बचपन से ही डांस करने में माहिर थीं एक बार जब वह अपने स्‍कूल के वार्षिकोत्‍सव में डांस कर रही थीं तभी वहां पधारे एक फिल्‍म डायरेक्‍टर की नजर उन पड़ी और उन्‍होंने जया को अपनी तेलगू फिल्‍म भूमि कोसम में एक 3 मिनट का डांस नम्‍बर ऑफर किया और यहीं से उनके फिल्‍मी करियर की शुरुआत हुई और उन्‍होंने कई तेलगू, तमिल, कन्‍नड और हिंदी फिल्‍मों में काम किया।

वहीँ श्रीकांत और जयाप्रदा की शादी से काफी विवाद हुआ था क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जयाप्रदा से शादी की थी। उस समय में हैरानी की बात तो यह थी कि जयाप्रदा से शादी के बाद भी उनकी पहली पत्नी से श्रीकांत को बच्चे हुए। आप सभी को बता दें कि उस दौरान एक दौर ऐस भी रहा जब श्रीदेवी और जयाप्रदा के बीच जबरदस्त कॉम्पटीशन रहा और दोनों एक-दूसरे से बातचीत तक करना पसंद नहीं करती थीं। कहते हैं साल 1984 में फिल्म 'मकसद' की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने इन दोनों को मेकअप रूम में बंद कर दिया था, ताकि दोनों की फिर से दोस्ती कर लें लेकिन दो घंटे के बाद जब मेकअप रूम का दरवाजा खोला गया तो भी दोनों चुपचाप अलग-अलग बैठी नजर आईं। दोनों एक दूजे से जलती थी ऐसा कहा जाता है। वैसे जया शादीशुदा होने के बावजूद भी अकेली ही रहती है।

Updated : 3 April 2020 6:11 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top