Top
Home > मनोरंजन > देखें, फिल्म गुड न्यूज को कितने मिले रेटिंग स्टार

देखें, फिल्म 'गुड न्यूज' को कितने मिले रेटिंग स्टार

देखें, फिल्म

निर्माता: करण जौहर, शशांक

निर्देशक: राज मेहता

संगीतकार: जॉन स्टीवर्ट

कलाकार: अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ, करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी, टिस्का चोपड़ा, अंजना सुखानी आदि।

निर्माता करण जौहर ने इस बार अपनी फिल्म गुड न्यूज के निर्देशन का दायित्व नवोदित राज मेहता को दिया और राज मेहता ने अपनी निर्देशकीय प्रतिभा का लोहा मनवा लिया।

इस वर्ष की आखिरी रिलीज फ़िल्म है 'गुड न्यूज' जो कि सलापस्टिक कॉमेडी का बेहतरीन नमूना बन के सामने आया है। शेक्सपियर के कई ड्रामे इस इस विधा में लिखे गए थे जिसे कॉमेडी ऑफ एरर का नाम दिया गया था। हृषिकेश मुखर्जी ने भी अपनी कई फिल्मों में कॉमेडी ऑफ एरर से हंसाती फिल्में बनाई थी। राज मेहता ने भी उसी परम्परा को आगे बढ़ाया है और वे कहीं भी निराश नहीं करते। 2 घंटे 12 मिनट की इस फ़िल्म में दर्शक कहीं भी अपनी हंसी या यों कहें कि ठहाके नहीं रोक पाते।

वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) और दीप्ति बत्रा (करीना कपूर खान) अभिजात्य शहरी और कामयाब नौकरीपेशा दंपति हैं। वरुण सेल्स के काम मे प्रवीण है और दीप्ति मनोरंजन बीट की पत्रकार। दोनों शानदार जिंदगी जी रहे होते हैं लेकिन कैरियर बनाने के चक्कर में बच्चे समय पर पैदा नहीं कर पाए। शादी के सात साल बीत जाने के बाद अब वे किसी भी कीमत पर अपना बच्चा चाहते हैं, तो दूसरी ओर एक और देशी दंपति है हनी बत्रा (दिलजीत दोसांझ) और उनकी पत्नी (कियारा आडवाणी) का। मस्त मौला इस दंपति की भी यही समस्या है शादी के 6 साल बीत चुके हैं। पत्नी दो बार गर्भवती होती भी है लेकिन गर्भपात हो जाता है। अब दोनों दंपति इनफर्टिलिटी की तकनीक अपनाने का निर्णय लेकर डॉ. जोशी (आदिल हुसैन) के अस्पताल पहुंच जाते हैं। डॉ. जोशी के यहां एक गड़बड़ी हो जाती है। दोनों के स्पर्म सैम्पल बदल जाते हैं। इसी भूल को आधार बना कर स्क्रिप्ट का ताना बाना बाना बुना गया है जो काफी सशक्त है। कॉमिक सिचुएशन और चुटीले संवाद दर्शकों को हंसने को मजबूर कर देते हैं।

अभिनय की बात करें तो चारों के चारों अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ, कियारा आडवाणी में कोई किसी से कम नहीं लगता। दिलजीत की कॉमिक टाइमिंग भी गजब की है। उनका देशी अंदाज और संवाद सम्प्रेषण कमाल का है। कियारा बड़ी ही क्यूट और बबली लगती है। अक्षय कुमार के अभिनय में तो कॉमेडी सबसे मजबूत स्तम्भ रहा है। इस फ़िल्म में भी उन्होंने अपनी इस प्रतिभा का भरपूर उपयोग किया है। करीना कपूर भी अक्षय कुमार हर स्तर पर टक्कर देती है।डॉक्टर दंपति की भूमिका में आदिल हुसैन और तीस्का चोपड़ा भी हंसाने में पीछे नहीं रहे हैं।

गीत संगीत फ़िल्म के मूड के अनुसार है, अच्छा लगता है।

इस वर्ष की शुरुआत 'उरी' से हुई थी और समापन गुड न्यूज से हो रही है। उरी ने जहां देशभक्ति, शौर्य और स्वाभिमान की भावना को प्रेषित किया था तो गुड न्यूज ने साल के जाते जाते ठहाके लगवा दिये। आम और खास दोनों प्रकार के दर्शकों को पसंद आएगी गुड न्यूज।

रेटिंग 5/5

Updated : 26 Dec 2019 3:01 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top