Top
Home > मनोरंजन > 30 साल के हुए टाइगर श्रॉफ, हीरोपंती ने बनाया रातों-रात स्टार

30 साल के हुए टाइगर श्रॉफ, 'हीरोपंती' ने बनाया रातों-रात स्टार

30 साल के हुए टाइगर श्रॉफ,

मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता टाइगर श्रॉफ आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। टाइगर श्रॉफ का जन्म आज ही के दिन यानी 2 मार्च, 1990 को मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ और अभिनेत्री आयशा श्रॉफ के घर हुआ। अपने डांस और एक्शन से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले हैंडसम अभिनेता टाइगर श्रॉफ को बचपन से ही डांस और मार्शल आर्ट में रुचि थी। उन्होंने महज चार साल की उम्र से ही उसका प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया। टाइगर ने साल 2014 में रिलीज हुई शब्बीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह रोमांटिक-एक्शन फिल्म थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट कृति सेनन थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और अपनी पहली ही फिल्म से टाइगर स्टार बन गए।

फिल्म 'हीरोपंती' के हिट होने के बाद टाइगर को फिर से साल 2016 में शब्बीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 'बागी' में अभिनय करने का मौका मिला। इसके बाद टाइगर को कई फिल्मों मे अभिनय करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने शानदार अभिनय किया। उनकी प्रमुख फिल्मों में मुन्ना माइकल, बागी 2, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2, वॉर आदि शामिल है। फिल्मों के अलावा टाइगर श्रॉफ कई म्यूजिक एल्बम में भी नजर आये, जिसमें जिंदगी आ रहा हूं मैं, चल वहां जाते है और बेफिक्रा शामिल हैं। एक्शन और रोमांटिक अभिनेता के रूप में पहचान बना चुके टाइगर श्रॉफ जल्द ही फिल्म 'बागी 3' में रितेश देशमुख,श्रद्धा कपूर और अंकिता लोखंडे के साथ नजर आयेंगे।

फिल्म 'बागी 3' इसी साल 6 मार्च को रिलीज होगी। इस फिल्म में पिता जैकी श्रॉफ और पुत्र टाइगर श्रॉफ की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। 'बागी 3' का निर्देशन अहमद खान द्वारा किया गया है, जो साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म की पटकथा फरहाद सामजी ने लिखी है। इसके अलावा वह अहमद खान द्वारा निर्देशित फिल्म 'हीरोपंती 2 ' में नजर आएंगे। यह फिल्म अगले साल 16 जुलाई को रिलीज होगी।

Updated : 2 March 2020 7:37 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top