Top
Home > मनोरंजन > प्रकाश झा की नई फिल्म परीक्षा के स्पेशल शो के साथ हुआ दो दिवसीय फिल्म महोत्सव का आयोजन

प्रकाश झा की नई फिल्म 'परीक्षा' के स्पेशल शो के साथ हुआ दो दिवसीय फिल्म महोत्सव का आयोजन

प्रकाश झा की नई फिल्म परीक्षा के स्पेशल शो के साथ हुआ दो दिवसीय फिल्म महोत्सव का आयोजन
X

नई दिल्ली। प्रकाश झा की नई फिल्म 'परीक्षा' के स्पेशल शो के साथ नई दिल्ली में हो रहें दो दिवसीय फिल्म फेस्टिवल फिल्म्स 4 चेंज 2020 का समापन हुआ। दो दिवसीय इस आयोजन के अंतिम दिन फिल्म निर्माता और अभिनेता प्रकाश झा, फिल्म अभिनेत्री दिप्ति नवल,अभिनेत्री अनुप्रिया गोयनका सहित कई फिल्मी हस्तियो ने भाग लिया।

इस फिल्म फ़ेस्टिवल में दिल्ली विश्विद्यालय के छात्रों द्वारा बनाई गयी लघु फ़िल्मों की स्क्रीनिंग की गई और उसके बाद उन फ़िल्मों को बनाने वाले फ़िल्मकारों के साथ उपस्थित ज्यूरी मेम्बर्स ने संवाद किया। जाने माने फिल्म समीक्षक और फ़िल्मकार अमिताभ पाराशर, उत्पल बोरपुजारी और सैबाल चटर्जी जूरी सदस्य के तौर पर मौजूद रहें। फेस्टिवल के समापन पर प्रकाश झा ने विजेता लघु फिल्म प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र द्वारा सम्मानित किया गया। मिरांडा हाउस द्वारा बनाई गई लघु फिल्म 'टिकलिंग' ने इस फेस्टिवल- फिल्म्स4चेंज 2020 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता जबकि 'अंधेर नगरी' को द्वितीय और 'क्रोकिंग फ़्रॉग' को तीसरा पुरस्कार मिला।

फिल्म्स4चेंज 2020 फेस्टिवल लघु फिल्मों के अलावा प्रकाश झा की नई फिल्म 'परीक्षा' का स्पेशल शो आयोजित किया गया।फ़िल्म्ज़ डिविज़न के भरे हॉल में उपस्थित दर्शक इस फ़िल्म के उठाए मुद्दे से ऐसे भावुक हुए कि कई लोग पूरी फ़िल्म के दौरान कई बार रोते देखे गए। इस फिल्म में आदिल हुसैन और प्रियंका बोस मुख्य भूमिका में है। फिल्म कि कहानी एक गरीब रिक्शा वाले की है।

Updated : 2020-03-02T17:57:29+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top