Top
Home > मनोरंजन > ब्रिटेनवासियों ने डोला रे डोला को बताया नंबर वन

ब्रिटेनवासियों ने 'डोला रे डोला' को बताया नंबर वन

ब्रिटेनवासियों ने डोला रे डोला को बताया नंबर वन
X

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म देवदास के गाने 'डोला रे डोला' को ब्रिटेन के ताजा सर्वे में बॉलीवुड के 50 डांस नंबरो में पहला स्थान मिला है। यह गाना बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था।

सन 2002 में आई इस फिल्म के गाने को सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया था। इस गाने पर माधुरी और ऐश्वर्या के जबरदस्त डांस ने लोगों को दीवाना बना दिया था।

बॉलीवुड के 50 लोकप्रिय गानों की सूची में वर्ष 1960 में प्रदर्शित सूपरहिट फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के गाने 'जब प्यार किया तो डरना क्या' को दूसरा स्थान मिला है। इस गाने को मधुबाला पर फिल्माया गया था। तीसरे नंबर पर साल 1988 में प्रदर्शित अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी वाली फिल्म 'तेजाब' का गाना 'एक दो तीन' है। यह गाना माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था।

बॉलीवुड के हैंडसम ऋतिक रोशन की फिल्म 'कहो न प्यार है' के गाने 'इक पल का जीना' है को चौथा स्थान मिला है। वहीं देवानंद और वैजयंती माला की जोड़ी वाली फिल्म ज्वेल थीफ का गाना 'होठों पे ऐसी बात मैं दबा कर ले आइ' पांचवें स्थान पर है। 'धूम-3' का 'कमली' गाना छठें नंबर पर ,फिल्म 'कारवां' का 'पिया तू अब तो आ जा' सातवें नंबर पर, खलनायक का 'चोली के पीछे क्या है' आठवें नंबर पर है। फिल्माया गया था। 'दिल से' का 'चल छैंया छैंया' नवें और शोले का 'महबूबा-महबूबा' दसवें स्थान पर है।

उल्लेखनीय है कि 2002 में आई फिल्म देवदास में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित के साथ जैकी श्राफ भी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में शाहरुख ने देवदास का, ऐश्वर्या ने पारो का जबकि माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था। यह फिल्म 1955 में बनी 'देवदास' की रिमेक थी । इसमें देवदास की मुख्य भूमिका में दिलीप कुमार थे। फिल्म का निर्देशन विमल राय ने किया था।

Updated : 2018-11-12T00:34:01+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top