Top
Home > मनोरंजन > 39 साल के हुए बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता शाहिद कपूर

39 साल के हुए बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता शाहिद कपूर

39 साल के हुए बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता शाहिद कपूर

मुंबई। बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता शाहिद कपूर आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 25 फरवरी,1981 को हुआ था। वह दिग्गज अभिनेता पंकज कपूर एवं अभिनेत्री नीलिमा अजीम के बेटे हैं, लेकिन शाहिद ने कभी भी फिल्म जगत में खुद को स्थापित करने के लिए अपने माता-पिता के नाम का सहारा नही लिया। शाहिद को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने बहुत छोटी उम्र में अपने करियर की शुरुआत की। शाहिद फिल्मों में आने से पहले कई म्यूजिक विडियो और विज्ञापनों में काम कर चुके थे। शाहिद को अभिनय के अलावा डांस में भी काफी रुचि थी, इसलिए महज 15 साल की उम्र में उन्होंने शामक डावर का संस्थान ज्वाइन कर लिया। उन्हें फिल्म 'दिल तो पागल है' और 'ताल' में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करने का मौका मिला। इसके बाद शाहिद फिल्म जगत में एक अभिनता के तौर पर स्वयं को स्थापित करने में जुट गए।

साल 2003 में पहली बार शाहिद को निर्देशक केन घोष की फिल्म 'इश्क-विश्क' में मुख्य भूमिका के रूप में अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में शाहिद के अभिनय को काफी पसंद किया और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला। इसके बाद शाहिद को कई फिल्मों में अभिनय करने का मौका मिला, लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। साल 2006 में शाहिद को सूरज बड़जात्या की फिल्म 'विवाह' में अभिनय करने का मौका मिला। अरेंज मैरेज पर आधारित इस फिल्म में शाहिद के अपोजिट अभिनेत्री अमृता राव नजर आई। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी और अभिनय के साथ-साथ फिल्म को भी काफी पसंद किया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसके बाद शाहिद ने कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया, जिसमें जब वी मेट, किस्मत कनेक्शन, कमीने, दिल बोले हड्डिपा, हैदर, उड़ता पंजाब, पद्मावत, कबीर सिंह आदि शामिल है।

साल 2015 में शाहिद ने अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से अचानक शादी कर ली। शाहिद और मीरा के दो बच्चे बेटी मिषा कपूर और बेटा जैन है। शाहिद कपूर जल्द ही मृणाल ठाकुर के साथ फिल्म 'जर्सी' में नजर आएंगे। 'जर्सी' तेलुगु फिल्म की हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को गौतम तिन्नानुरी निर्देशित करेंगे। फिल्म की कहानी एक क्रिकेटर इर्द गिर्द घूमती है। यह फिल्म इसी साल अगस्त में रिलीज होगी।

Updated : 25 Feb 2020 10:25 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top