Top
Home > मनोरंजन > बिग बी बने मिशन पानी के ब्रांड एंबेसडर

बिग बी बने 'मिशन पानी' के ब्रांड एंबेसडर

बिग बी बने मिशन पानी के ब्रांड एंबेसडर
X

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने जल संकट की समस्या से उबरने के लिए लोगों से पानी बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जल संकट एक बड़ी समस्या है और इसके संरक्षण के लिए तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए। अमिताभ बच्चन ने यह बात 'मिशन पानी' की लॉन्चिंग के मौके पर कही। जल संकट की समस्या पर जनजागरुकता के लिए अमिताभ बच्चन इस मुहिम मेंसे जुड़े हैं। वहीं केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में अमिताभ बच्चन को 'मिशन पानी' का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

'मिशन पानी' के लॉन्च पर जल संकट की समस्या पर अपनी बात रखते हुए अमिताभ ने कहा कि भारतीय शहरों में रहने वाले लोगों को उदाहरण पेश करते हुए, उन लोगों की मदद करनी चाहिए जिनके पास कम सुविधाएं है। हम अपने जीवन मे छोटी-छोटी चीजों के सहारे पानी को बचा सकते है।

बॉलीवुड के शहंशाह ने कहा कि पानी है तो कल है। हमें इस समस्या को गंभीरता से लेना चाहिए। अमिताभ ने दर्शकों से कहा कि इस समस्या के बारे में आप अपने बच्चों से भी बात करें। उन्हें यह बताएं कि आने वाले समय में जल संकट की समस्या से क्या नुकसान होगा? यह एक बहुत बड़ी आपदा है जो समय से पहले ही आ चुकी है।

उल्लेखीय है कि बीते दिनों नीति आयोग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के 21 शहरों में 2020 तक ग्राउंड वॉटर खत्म हो जाएगा। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए 'मिशन पानी' मुहीम के तहत जल संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान शुरू किया गया है।

Updated : 28 Aug 2019 7:16 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top