Top
Home > मनोरंजन > सोनाली बेंद्रे के अलावा पांच और कलाकार हो चुके हैं कैंसर से पीड़ित

सोनाली बेंद्रे के अलावा पांच और कलाकार हो चुके हैं कैंसर से पीड़ित

सोनाली के अलावा इरफान खान, मनीषा कोइराला, अनुराग बासु, लीजा रे जैसे बॉलीवुड कलाकार कैसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित रह चुके हैं।

सोनाली बेंद्रे के अलावा पांच और कलाकार हो चुके हैं कैंसर से पीड़ित
X

नई दिल्ली। अभी बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान कैंसर जैसी गंभीर बीमारी की सदमे से उबरे ही नहीं कि अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने भी कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर देकर लोगों को सकते में डाल दिया है।

सोनाली के अलावा इरफान खान, मनीषा कोइराला, अनुराग बासु, लीजा रे जैसे बॉलीवुड कलाकार कैसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित रह चुके हैं।

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान भी न्यूरो एंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे हैं| इसका इलाज वह बीते कुछ महीनों से लंदन में करा रहे हैं। इरफान ने भी अपनी बीमारी का खुलासा सोशल मीडिया एकाउंट ट्वीटर पर किया था। इरफान खान ने ट्वीट किया था - 'मैं न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हूं। यह दौर काफी मुश्किल भरा है। मेरे आसपास लोगों का प्यार और हिम्मत है कि मैं इस मुश्किल समय का सामना कर पा रहा हूं।

90 के दशक की मशहूर अदाकारा मनीषा कोइराला भी कैसर को मात दे चुकी हैं। नवंबर 2012 में मनीषा को पता चला था कि उन्हें ओवरी कैंसर है। इसका पता चलते ही उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना इलाज शुरू करवाया। लंबे इलाज के बाद मनीषा कोइराला 2014 में कैंसर से मुक्त हो गई। वह अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।

बॉलीवुड निर्देशक अनुराग बासु को 2004 में ब्लड कैंसर हो गया था। अनुराग ने पूरे 3 साल तक अपना इलाज करवाया उसके बाद पूरी तरह से स्वस्थ होने का बाद बॉलीवुड में वापसी की।

60 और 70 के दशक की एक्ट्रेस मुमताज भी कैंसर का शिकार हो चुकी हैं। चुलबुली और नटखट अदाओं के साथ जब भी मुमताज परदे पर आतीं तो लोग उनके कायल हो जाते| लेकिन जैसा कि कहा जाता है, 'बुरा वक्त जब आता है तो सब तहस नहस कर डालता है। 54 वर्षीय बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज को भी ब्रेस्ट कैंसर हो गया था जिसके बारे में उन्हें काफी देर से पता चला। कीमोथेरेपी की वजह से मुमताज की हालत और भी खराब हो गई थी। उनके सारे बाल उड़ चुके थे| यहां तक कि उनकी पलकों और भौहों के बाल तक झड़ गए। ऐसी हालत में मुमताज को घर से निकलने में भी डर लगता था। मगर उन्होंने भी इलाज कराकर जिंदगी में वापसी कर ली।

उल्लेखनीय है कि अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ट्वीट कर बताया कि वह हाई ग्रेड 'मेटास्टाइज' कैंसर से पीड़ित है जिसका न्यूयार्क में इलाज चल रहा है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि जब आप सोच रहे होते हैं सब अच्छा है| तभी जिंदगी अपको पटखनी दे देती है। उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ दिन पहले सिने में दर्द हुआ जिसके बाद उन्होंने अपना टेस्ट कारया तो उन्हें हाई ग्रेड कैंसर होने का पता चला। जिसके बाद डॉक्टर की सलाह पे मुझे न्यूयार्क लाया गया जहां मेरा इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा वह आशावादी हैं और वह इस गंभीर बीमारी से लड़ेंगी। साथ ही उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों को उनको सपोर्ट और ख्याल रखने के लिए शुक्रिया अदा किया था।

Updated : 2018-07-05T22:06:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top