Top
Home > मनोरंजन > कोरोना पर अमिताभ बच्चन ने अवधि में सुनाई कविता, कहा-आवय देयो, करोना-फिरोना, ठेंगुआ दिखाऊब तब!

कोरोना पर अमिताभ बच्चन ने अवधि में सुनाई कविता, कहा-आवय देयो, करोना-फिरोना, ठेंगुआ दिखाऊब तब!

कोरोना पर अमिताभ बच्चन ने अवधि में सुनाई कविता, कहा-आवय देयो, करोना-फिरोना, ठेंगुआ दिखाऊब तब!

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें कोरोनो वायरस के प्रकोप पर अपने विचार व्यक्त किए हैं और लोगों से सीओवीआईडी-19 से सुरक्षित रहने के लिए एहतियाती उपायों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने महामारी पर एक कविता भी सुनाई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लिखा-'सीओवीआईडी 19 के बारे में चिंतित हैं.. बस कुछ पंक्तियों को डूडल किया..कविता में..कृपया सुरक्षित रहें। वीडियो में अमिताभ बच्चन अपनी मातृभाषा अवधि में कहते हैं-'बहुतेरे इलाज बतावें ,जन जनमानस सब, केकर सुनैं, केकर नाहीं, कौन बताए इ सब; केयु कहिस कलौंजी पीसौ, केयु आँवला रस केयु कहस घर म बैठो, हिलो न ठस से मस, ईर कहेन औ बीर कहेन, की ऐसा कुछ भी करोना, बिन साबुन से हाथ धोई के ,केहू के भैया छुओ न; हम कहा चलो हमौ कर देत हैं, जैसन बोलैं सब, आवय देयो, करोना-फिरोना, ठेंगुआ दिखाऊब तब! नमस्कार।'

बॉलीवुड के शहंशाह की इस साल कई फिल्म रिलीज होने वाली है। वह शूजित सरकार की 'गुलाबो सीताबो' में दिखाई देंगे, जिसमें उनके साथ आयुष्मान खुराना भी हैं। बिग बी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे, जो इस साल के अंत में 4 दिसंबर को रिलीज होगी। अभिनेता की कुछ और फिल्में पाइपलाइन हैं जैसे झुंड, 'चेहेरे, बटरफ्लाई, और 'एबी आनी सीडी'। फिल्म 'झुंड' में अमिताभ टीचर की भूमिका में है। 'झुंड' इसी साल '8 मई को रिलीज होगी। वहीं रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म 'चेहरे' 17 जुलाई को रिलीज होगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर स्वास्थ्य मंत्रालय भी सक्रिय हो गया है। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल में एक यात्रा परामर्श जारी करके 4 देशों के नागरिकों के वीजा रद्द कर दिए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने तीन मार्च को या उससे पहले इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के उन नागरिकों को जारी नियमित वीजा या ई-वीजा निलंबित कर दिया, जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है। साथ ही परामर्श में तीन मार्च तक जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों को जारी आगमन पर वीजा (वीओए) निलंबित कर दिया है, जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है। अन्य लोगों के अलावा 15 अप्रैल तक सरकार ने लोगों से सभाओं में जाने से बचने के लिए कहा है। वहीं दिल्ली,सरकार ने स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की फिल्म 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट को टाल दिया गया है।

Updated : 13 March 2020 7:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top