Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड की चुलबुली आज मना रही हैं अपना 52वां जन्मदिन

बॉलीवुड की चुलबुली आज मना रही हैं अपना 52वां जन्मदिन

बॉलीवुड की चुलबुली आज मना रही हैं अपना 52वां जन्मदिन

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर और चुलबुली अभिनेत्री जूही चावला आज 52 साल की हो गई है। जूही चावला का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर अपनी खास पहचान बनाई है। जूही चावला का जन्म 13 नवम्बर 1967 को अम्बाला में हुआ था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जूही ने 1984 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद जूही को बॉलीवुड से कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगा। उन्होंने 1986 में मल्टी स्टारर फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

साल 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' जूही की जिंदगी का टर्निंग प्वांइट साबित हुई। इस फिल्म में न सिर्फ जूही के अभिनय को सराहा गया, बल्कि इस फिल्म ने जूही को रातो रात स्टार बना दिया। इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान थे। इसके बाद जूही हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल, तेलगु, पंजाबी और बंगाली भाषा की कई फिल्मोंं में अभिनय किया, जिसमें प्रतिबन्ध, बोल राधा बोल, डर, दीवाना मस्ताना, यस बॉस, इश्क,अर्जुन पंडित, माय ब्रोडर निखिल, भूतनाथ, सन ऑफ सरदार आदि शामिल है।

जूही चावला ने 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली। उनके दो बच्चे जाह्नवी और अर्जुन है। फिल्मों में अभिनय के अलावा वह शाहरुख खान और निर्देशक अजीज मिर्जा के साथ 'ड्रीम्ज अनलिमिटेड प्रोडक्शन' कंपनी की सह-मालकिन हैं। फिल्म 'चलते चलते' इस प्रोडक्शन हाउस की पहली सुपरहिट फिल्म थीं, इस कंपनी की अन्य फिल्में भी हिट हुई थी, जिसमें 'अशोका' और 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' शामिल हैं। इसके अलावा वह अपने पति (जय मेहता) और शाहरुख खान के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स (आईपीएल टीम) की मालकिन भी हैं। हालांकि जूही चावला अब गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आती है।

Updated : 13 Nov 2019 7:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top