Top
Home > खेल > क्रिकेट > ENGvsIND : इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराया, 1-1 से सीरीज हुई बराबर

ENGvsIND : इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराया, 1-1 से सीरीज हुई बराबर

ENGvsIND : इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराया, 1-1 से सीरीज हुई बराबर

लंदन।मैन ऑफ द मैच जोए रूट (113) के शतक की बदौलत खड़े किए गए 322 के मजबूत स्कोर का इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छे से बचाव करते हुए दूसरे वनडे मैच में भारत को 86 रनों से हरा दिया। लॉड्र्स मैदान पर खेले इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही मेजबान इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए थे। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 236 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत का आखिरी विकेट 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल (12) के रूप में गिरा।

भारतीय टीम 323 के बड़े स्कोर को चेज करने उतरी के लिए शुरुआत में अच्छी रही। लेकिन 50 रन बनने के बाद टीम के जल्द ही तीन विकेट गिर गए। कोहली-रैना ने सधी हुई बैटिंग से 70 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप की। लेकिन मोईन अली ने नाजुक मोड़ पर कोहली का विकेट चटका दिया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में मध्यक्रम के बल्लेबाज जो रूट के नाबाद 113 रन और कप्तान इयोन मोर्गन के शानदार 53 रनों की बदौलत सात विकेट पर 322 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।इसके अलावा आखिरी के ओवरो में डेविड विली ने 31 गेंदों पर तेजी से 50 रन बनाए।

इसके पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी जॉनी बेयरिस्टो और जेसन रॉय ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए10.2 ओवरों में 69 रन जोड़े।

पहला पावरप्ले खत्म होने के बाद विराट कोहली ने गेंद कुलदीप यादव को थमाई और उन्होंने दूसरी ही गेंद पर बेयरस्टो (38) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद कुलदीप यादव ने जेसन रॉय (40) को उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवा कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। इयोन मार्गन 53 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमा गए। इसके बाद पांड्या की गेंद पर स्टोक्स (05) महेंद्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे। उमेश यादव की गेंद पर जोस बटलर (4) रन बनाकर धोनी को कैच दे बैठे और भारत को मिला पांचवीं सफलता। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली को युजवेंद्र चहल ने 13 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। पचासवें ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड विली भी 50 रन बनाकर धोनी के शिकार बने। धोनी ने उन्हें रन आउट कर दिया।जबकि जो रूट 113 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने तीन,उमेश यादव,हार्दिक पांड्या और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 2018-07-15T15:00:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top