Home > अर्थव्यवस्था > अर्थव्‍यवस्‍था को प्रोत्‍साहन देने के लिए टैक्स कटौती सहित कई प्रस्‍ताव पर सरकार कर रही है विचार : वित्‍त मंत्री

अर्थव्‍यवस्‍था को प्रोत्‍साहन देने के लिए टैक्स कटौती सहित कई प्रस्‍ताव पर सरकार कर रही है विचार : वित्‍त मंत्री

अर्थव्‍यवस्‍था को प्रोत्‍साहन देने के लिए टैक्स कटौती सहित कई प्रस्‍ताव पर सरकार कर रही है विचार : वित्‍त मंत्री
X

नई दिल्‍ली। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अर्थव्‍यवस्‍था को प्रोत्‍साहन देने के लिए टैक्‍स कटौती सहित कई प्रस्‍ताव पर सरकार विचार कर रही है। उन्‍होंने शनिवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ये बात कही।

राजधानी दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने कहा कि उनका ध्यान इस बात पर है कि अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूती देने के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा कदम उठाए जाएं। सीतारमण ने कहा कि कर प्रणाली को सरल बनाया जाएगा। बतौर वित्त मंत्री अपने कामकाज की आलोचना पर सीतारमण ने कहा कि यह उनकी जॉब का हिस्सा है, जिसे वह संभाल लेंगी।

वित्त मंत्री ने देशभर में प्याज की आसमान छूती कीमतों के संदर्भ में कहा कि कई अवसर पर किसी वस्तु का दाम बहुत ज्‍यादा बढ़ जाता है लेकिन सवाल यह है कि क्‍या इसका फायदा किसानों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बात पर बहस होनी चाहिए कि प्याज की बढ़ती कीमतों से किसानों को मदद मिल रही है या नहीं।

सीतारमण ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि घर खरीददारों की मांगें पूरी हो सकें। साथ ही उन्होंने नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों के संदर्भ में कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रहा है। उन्‍होंने कहा कि वह भी एनबीएफसी कंपनियों के संपर्क में हैं।

Updated : 7 Dec 2019 2:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top