Home > अर्थव्यवस्था > टाटा मोटर्स ने लांच किया सिंथेटिक इंजन ऑयल, कई गुना बढ़ जाएंगी कमर्शियल वाहनों की परफॉर्मेंस

टाटा मोटर्स ने लांच किया सिंथेटिक इंजन ऑयल, कई गुना बढ़ जाएंगी कमर्शियल वाहनों की परफॉर्मेंस

टाटा मोटर्स ने लांच किया सिंथेटिक इंजन ऑयल, कई गुना बढ़ जाएंगी कमर्शियल वाहनों की परफॉर्मेंस
X

मुंबई। भारत में वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स ने 5डब्ल्यू30 सिंथेटिक इंजन ऑयल को लॉन्च किया है। यह बीएस6 डीजन इंजनों का परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिये खासतौर से बनाया गया है।

टाटा मोटर्स ने दावा किया है ये 5डब्ल्यू30 सिंथेटिक इंजन ऑयल इंजन के जीवन को बढ़ाकर और हिलने वाले पार्ट्स के बीच घर्षण को कम करके उनकी विश्वसनीयता और टिकाऊपन को बेहतर बनाता है। उत्सर्जन के मामले में भी सुधार करता है। यह ट्रांसपोर्टर के लिए सड़क पर व्हीकल अपटाइम बढ़ता है, जिससे उसे ज्यादा आमदनी और फायदे होते हैं। नए 5डब्ल्यू30 सिंथेटिक इंजन ऑयल का तीन साल तक विभिन्न कठोर स्थितियों में व्यापक परीक्षण हुआ है। मुश्किल इलाकों में दस लाख किलोमीटर से ज्यादा ड्राइविंग की गई है और पावरट्रेन के परीक्षण की सुविधाओं में 35,000 घंटे से ज्यादा समय बिताया गया है। इसमें हाई-परफॉर्मेंस पॉलीमर के एक अत्याधुनिक एडिटिव टेक्नोलॉजी के साथ समृद्ध मिश्रण का उपयोग किया गया है, जिसे ग्रुप 3 बेस ऑयल में मिलाया जाता है।

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट राजेन्द्र पेटकर के अनुसार एक प्रभावी और सक्षम इंजन ऑइल किसी वाहन के कार्बन उत्सर्जन को कम करने के सबसे सुविधाजनक और किफायती तरीकों में से एक है। सड़कों पर चल रहे सभी वाणिज्यिक वाहनों में न्यायसंगत तरीके से किए गए ऐसे साधारण उपायों का संयुक्त परिणाम कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में बड़ा सुधार करेगा।

Updated : 2022-09-22T14:16:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top