Top
Home > अर्थव्यवस्था > एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दरों में की कटौती

एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दरों में की कटौती

एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दरों में की कटौती

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत की मामूली कटौती की है। ये नई दरें 10 मई से प्रभावी होंगी। इससे होम लोन लेने वाले कस्टमर्स के लिए ईएमआई को बोझ थोड़ा कम हो जाएगा।

एसबीआई बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) को 8.50 फीसदी सालाना से घटाकर 8.45 प्रतिशत कर दिया है। इससे 10 मई के बाद से 0.05 फीसदी का फायदा ग्राहकों को मिलेगा। एसबीआई बैंक ने अप्रैल के बाद अब दूसरी बार ब्याज दरों में कटौती की है। इससे पहले आरबीआई ने 10 अप्रैल को ब्याज दर घटाई थी। आरबीआई ने (RBI) ने अप्रैल में रेपो रेट 25 बेसिस प्वांइट की कमी की थी।

इससे पहले एसबीआई ने 1 मई से सेविंग अकाउंट कस्टमर के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया था। अब जिन कस्टमर्स का बैलेंस 1 लाख रुपये तक है उनको 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। एसबीआई बैंक के 95 फीसदी ग्राहक इसी श्रेणी में आते हैं। इसके अलावा जिनका बैलेंस एक लाख रुपये से अधिक है उनको 3.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा जो 3.50 फीसदी से 0.25 फीसदी कम है। एसबीआई ने 1 मई से एसबीआई के डिपॉजिट (जमा दरों) और कम अवधि के लोन पर ब्याज दरें आरबीआई के रेपो रेट से जोड़ दिया है।

Updated : 10 May 2019 9:48 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top