Home > अर्थव्यवस्था > रिलायंस बनी देश की दूसरी सबसे मूल्‍यवान कंपनी

रिलायंस बनी देश की दूसरी सबसे मूल्‍यवान कंपनी

रिलायंस बनी देश की दूसरी सबसे मूल्‍यवान कंपनी
X

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लि. के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी ने कंपनी में प्रमोटर शेयर को 2.71 फीसदी बढ़ाकर 48.87 फीसदी कर दिया है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बुधवार को कंपनी ने यह जानकारी दी है।

रिलायंस सर्विसेज एंड होल्डिंग्स को प्रमोटर ग्रुप की फर्म पेट्रोलियम ट्रस्ट कंट्रोल करती है। 13 सितम्बर को रिलायंस सर्विसेज एंड होल्डिंग्स ने रिलायंस में 2.71 फीसदी हिस्सेदारी यानी 17.18 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण किया। शेयर बाजार को भेजी गई फाइलिंग में कहा गया है कि ये अधिग्रहण एक अरेंजमेंट स्कीम के अनुसार हुआ है। इसमें रिलायंस को सीधे तौर पर नहीं शामिल नहीं किया गया है। साथ ही फाइलिंग में इस मामले से जुड़ी ज्यादा जानकारियां भी साझा नहीं की गई है।

उल्‍लेखनीय है कि रिलायंस सर्विसेज एंड होल्डिंग्स देश की दूसरी सबसे मूल्‍यवान कंपनी है। कंपनी में मुकेश अंबानी और उनकी निजी कंपनियों की हिस्सेदारी 30 जून, 2019 तक 47.29 फीसदी थी। जबकि 30 जून तक विदेशी संस्थागत निवेशकों की कंपनी में हिस्सेदारी 24.4 फीसदी थी। म्यूचुअल फंडों के पास 4.56 फीसदी और बीमा कंपनियों के पास 7.1 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि शेष हिस्सेदारी जनता के पास थी।

Updated : 19 Sep 2019 8:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top