Top
Home > अर्थव्यवस्था > आर्थिक विकास के लिए निजी निवेश बेहद महत्‍वपूर्ण : के वी सुब्रमण्यन

आर्थिक विकास के लिए निजी निवेश बेहद महत्‍वपूर्ण : के वी सुब्रमण्यन

आर्थिक विकास के लिए निजी निवेश बेहद महत्‍वपूर्ण : के वी सुब्रमण्यन

नई दिल्‍ली। मुख्‍य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्‍यन ने सोमवार को कहा कि आर्थिक विकास के लिए निजी निवेश बेहद महत्‍वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि कॉरपोरेट टैक्‍स में कटौती का मकसद भी निवेश को बढ़ावा देना था। सुब्रमण्‍यन ने फिक्‍की यंग लीडर्स समिट में यह बात कही।

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्‍य आर्थिक सलाहकार ने कहा कि ये बताने की जरूरत नहीं है कि आर्थिक विकास दर में सुस्ती है, बल्कि सवाल यह होना चाहिए कि सुस्ती ढांचागत कारणों से है या चक्रीय। उन्‍होंने कहा कि मेरा यह मानना है कि ये चक्रीय ज्यादा है, मध्यम अवधि के लिए मांग में कमी नहीं आई है। देश की संभावित विकास दर में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

उल्‍लेखनीय है कि दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) दर घटकर 4.5 फीसदी पर आ गई है। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने भी चालू वित्‍त वर्ष 2019-20 के लिए जीडीपी ग्रोथ के पूर्वानुमान को घटाकर 6.1 फीसदी से 5 फीसदी कर दिया है। गौरतलब है कि कॉरपोरेट टैक्‍स में छूट देने संबंधी संशोधन विधेयक- 2019 को संसद की मंजूरी मिल गई है, जिसके अंतगर्त अब कॉरपोरेट टैक्‍स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी हो जाएगा।

Updated : 9 Dec 2019 3:50 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top