Top
Home > अर्थव्यवस्था > पीएमसी बैंक मामले में आरबीआई गवर्नर ने कहा - ग्राहकों और उनकी चिंताओं को सबसे अधिक दी जाएगी प्राथमिकता

पीएमसी बैंक मामले में आरबीआई गवर्नर ने कहा - ग्राहकों और उनकी चिंताओं को सबसे अधिक दी जाएगी प्राथमिकता

पीएमसी बैंक मामले में आरबीआई गवर्नर ने कहा - ग्राहकों और उनकी चिंताओं को सबसे अधिक दी जाएगी प्राथमिकता

मुंबई/नई दिल्‍ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण को आश्‍वासन दिया है कि पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक मामले में उसके ग्राहकों और उनकी चिंताओं को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जाएगी।

निर्मला सीतारमण ने शनिवार को एक ट्वीट करके इसकी जनकारी दी, जिसमें बताया गया है कि पीएमसी बैंक मामले पर उन्होंने आरबीआई गवर्नर के साथ चर्चा की है। रिजर्व बैंक गवर्नर ने वित्‍त मंत्री को पीएमसी बैंक के ग्राहकों की चिंताओं पर ध्‍यान देने और प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय ग्राहकों की चिंताओं का पूर्ण समाधान सुनिश्चित करेगा। इससे पहले मुंबई में पीएमसी के खाताधारकों ने निर्मला सीतारमण से भेंटकर उन्हें इस मामले में पहल करने की अपील की थी, जिस पर उन्होंने रिजर्व बैंक के गवर्नर से इस पर चर्चा करने और इसका समाधान करने की कोशिश का आश्वासन दिया था।

उल्‍लेखनीय है कि पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाला सामने आने के बाद रिजर्व बैंक ने खाताधारकों के लिए रकम निकासी की सीमा तय कर दी है। फिलहाल इसे बढ़ाकर 25 हजार रुपये किया गया है, जिसे खाताधारक छह महीने के अंदर 25 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

Updated : 12 Oct 2019 3:22 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top