Home > अर्थव्यवस्था > चुनौतीपूर्ण दौरे से गुजर रहा नेटफ्लिक्स, को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने दिया इस्तीफा

चुनौतीपूर्ण दौरे से गुजर रहा नेटफ्लिक्स, को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने दिया इस्तीफा

चुनौतीपूर्ण दौरे से गुजर रहा नेटफ्लिक्स, को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने दिया इस्तीफा
X

वेबडेस्क। नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद छोड़ दिया है। वे कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।

दुनियाभर में चर्चित ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स के पास संस्था के सीईओ की जिम्मेदारी भी थी। सीईओ पद से इस्तीफा देते हुए हेस्टिंग्स ने कहा कि फैसला लेने का यह सही वक्त था। सीईओ का दायित्व अब उनके लंबे समय के साथी व सीईओ के सहयोगी के रूप में कार्य कर रहे टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स को सौंपा गया है। रीड हेस्टिंग्स अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। पीटर्स और सारंडोस को कोरोना काल में कंपनी के चुनौतीपूर्ण समय पर प्रोन्नति प्रदान की गयी थी। नेटफ्लिक्स ने इन बदलावों को तुरंत लागू करने का ऐलान भी किया है।

चुनौतीपूर्ण दौर

नेटफ्लिक्स इस समय चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है। वर्ष 2022 की पहली छमाही में नेटफ्लिक्स ने भारी संख्या में ग्राहकों को खो दिया था। वर्ष 2022 की दूसरी छमाही में ग्राहकों की संख्या में वृद्धि तो देखी गयी, किंतु रफ्तार फिर भी धीमी रही थी। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने अपनी नीतियों में बदलाव किया। पिछले वर्ष नवंबर से दुनिया के 12 देशों में एक सस्ता, विज्ञापन-समर्थित विकल्प पेश किया गया। गरुवार (19 जनवरी) को सभी नेटफ्लिक्स उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 23 करोड़ से भी ज्यादा हो गई।




Updated : 2023-01-20T19:19:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top