Home > अर्थव्यवस्था > मारुति ने विटारा ब्रेजा का पेट्रोल संस्करण उतारा, जानें कीमत

मारुति ने विटारा ब्रेजा का पेट्रोल संस्करण उतारा, जानें कीमत

मारुति ने विटारा ब्रेजा का पेट्रोल संस्करण उतारा, जानें कीमत
X

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा का पेट्रोल संस्करण पेश किया है। इसकी दिल्ली में एक्स - शोरूम कीमत 7.34 लाख से 11.4 लाख रुपये के दायरे में होगी। मारुति ने नई विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट मॉडल को पहले से बेहतर बनाया है। कंपनी ने इसमें नई फ्रंट ग्रिल और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल और हेडलैम्प दिए हैं। इसके अलावा इसमें नया बंपर देखने को मिलता है। वहीं इसमें नए फॉग लैम्प्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें बुल-बार स्किड प्लेट दिए गए हैं। इतना ही नहीं इसमें 16 इंच ड्यूल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस इन्फोटेनमेंट सिस्टम में लाइव ट्रैफिक अपडेट, व्हीकल अलर्ट और क्यूरेटेड ऑनलाइन कॉन्टेंट जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि विटारा ब्रेजा के बीएस-छह संस्करण में 1.5 लीटर का के-श्रृंखला का इंजन लगा है। इस नए पेट्रोल विटारा ब्रेजा का अनावरण इसी महीने आटो एक्सपो में किया गया था। मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने कहा, ''अपनी मजबूत, शहरी और प्रीमियम अपील के अनुरूप विटारा ब्रेजा अधिक स्पोर्टी और ताकतवर है। हमें भरोसा है कि इस नए मॉडल को ग्राहकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी।

आगामी एक अप्रैल से भारत चरण-छह (बीएस-छह) उत्सर्जन मानक लागू हो रहे हैं। इसी के मद्देनजर कंपनी ने डीजल इंजन छोड़ने का फैसला किया है। विटारा ब्रेजा के डीजल संस्करण को बंद किया जा रहा है।

Updated : 24 Feb 2020 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top