Top
Home > अर्थव्यवस्था > धनतेरस पर शॉपिंग के लिए ज्‍वैलर्स ने घटाया सोने का रेट

धनतेरस पर शॉपिंग के लिए ज्‍वैलर्स ने घटाया सोने का रेट

धनतेरस पर शॉपिंग के लिए ज्‍वैलर्स ने घटाया सोने का रेट

दिल्‍ली। धनतेरस पर धन के देवता कुबेर की पूजा होती है। इस दिन सोना-चांदी और डायमंड खरीदना शुभ माना जाता है। राजधानी दिल्‍ली में धनतेरस के अवसर पर खरीददारी के लिए सजे बुलियन और ज्‍वैलरी बाजारों में सोने की महंगाई और मांग की सुस्ती का असर तो है लेकिन ज्वेलर्स ने इस मौके को भुनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है।

दरअसल कीमतों में हालिया नरमी के बावजूद सोना पिछले धनतेरस के मुकाबले में 20 फीसदी से ज्यादा महंगा है। वहीं, त्‍योहार और शादियों के सीजन होने के बावजूद मांग में भी कमी देखी जा रही है। इससे निपटने के लिए सभी ज्वेलर्स ने कम बजट में ही लाइटवेट ज्वेलरी (हल्‍के ज्वेलरी) और छोटे सिक्के उतारे हैं।

धनतेरस के दिन शुक्रवार को दिल्ली में सोने के भाव में 75 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी देखने को मिल रही है। सोने की कीमत 38,945 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है। इस मौके पर बड़े ब्रांड गिफ्ट, डिस्काउंट और कैशबैक ऑफर्स के साथ मेकिंग चार्ज पर भारी-भरकम छूट दे रहे हैं। साथ ही डिजिटल पेमेंट और रेगुलर शॉपिंग पर हासिल गोल्ड प्‍वाइंट्स भुनाने के आकर्षक ऑफर भी ग्राहकों को दिए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि तनिष्क की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार विरासत कलेक्शन के तहत गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्जेस और डायमंड ज्वैलरी की फुल वैल्यू पर 25 फीसदी तक की छूट है। मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स भी 15000 रुपये के गोल्ड की हरेक खरीद पर एक गोल्ड क्‍वाइन मुफ्त दे रही है।

Updated : 25 Oct 2019 3:05 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top