Home > देश > यूथ कांग्रेस का नया लोगो लॉन्च, शुरू की 'नफरत छोड़ो गांधी संदेश यात्रा'

यूथ कांग्रेस का नया लोगो लॉन्च, शुरू की 'नफरत छोड़ो गांधी संदेश यात्रा'

यूथ कांग्रेस का नया लोगो लॉन्च, शुरू की नफरत छोड़ो गांधी संदेश यात्रा
X

नई दिल्ली। भारतीय यूथ कांग्रेस (आईवाईसी) के स्थापना दिवस के अवसर पर आईआइसी ने नया लोगो लॉन्च किया हैं। इस मौके पर यूथ कांग्रेस ने 'नफरत छोड़ो गांधी संदेश यात्रा' का आगाज भी किया है।

आईवाईसी के अनुसार देश में विभाजनकारी ताकतों को रोकने के लिये कांग्रेस इकाई ने ये नया लोगों अपनाया है। जो देश में एकता और अखंडता का प्रतीक है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशवचंद्र यादव के अनुसार देश के युवा मोदी सरकार की विभजनकारी नीति के कारण बेहाल हैं। युवा बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसलिये यूथ कांग्रेस इस नए लोगो के तहत युवाओं को एकजुट कर मोदी सरकार के खिलाफ संघर्ष करेगी।

उन्होंने कहा कि आज (गुरुवार को) भारत छोड़ो आंदोलन के 76 वर्ष पूरा होने के मौके पर आईवाईसी 'नफरत छोड़ो गांधी संदेश यात्रा' की शुरूआत कर रही है। यह यात्रा साबरमती आश्रम (गुजरात) से शुरू होकर राजस्थान-हरियाणा होते हुए 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दिल्ली पहुंच राजघाट पर सर्वधर्म सभा का आयोजन करेगी। सर्वधर्म सभा में सभी धर्मों के गुरुओं के साथ देश में नफरत के माहौल को खत्म करने की प्रार्थना की जाएगी।

केशव चन्द्र ने बताया कि यह यात्रा साबरमती से राजस्थान के डुंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद, अजमेर, जयपुर, अलवर, मेवात होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। उन्होंने कहा, 'महात्मा गांधी सत्य, अहिंसा, शांति और भाईचारे के प्रतीक थे। मौजूदा सरकार गांधी के रास्ते से देश और समाज को भटकाने की कोशिश कर रही है। यादव ने कहा कि इस यात्रा का मकसद देश में नफरत और देश की साझा संस्कृति को नष्ट करने के प्रयास को विफल करना है ताकि सेकुलरवाद की रक्षा हो सके।

राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 'दलितों को पीटा जा रहा है| भीड़ द्वारा अलवर में हत्या हो रही है| महिलाओं पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है लेकिन राजे सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।'

Updated : 2018-08-09T21:45:31+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top